Rajasthan: मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में चुनावी रणनीति बना रही भाजपा, इन सांसदों को मिलेगा विधायक बनने का मौका!

Samachar Jagat | Monday, 02 Oct 2023 08:56:09 AM
Rajasthan: BJP is making election strategy in Rajasthan on the lines of Madhya Pradesh, these MPs will get a chance to become MLAs!

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए ऐलान होने में बस कुछ ही दिन का समय बचा है और ऐसे में भाजपा की मैराथन बैठके चल रही है। इसी बीच बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रविवार को देर रात तक दिल्ली में चली। इस बैठक में राजस्थान के कई नेता भी शामिल हुए। खबरों की माने तो राजस्थान में क़रीब 54 उम्मीदवारों के नामों पर पर मुहर भी लग गई है।

सूत्रों माने तो भाजपा क़रीब 6 विधानसभा सीटों पर सांसदों को उम्मीदवार बनाने जा रही है। राजस्थान की चुनाव समिति में जिन सीटों पर चर्चा की गई है वे “बी“ कैटिगरी की सीटें हैं यानि वे सीटें हैं जिन्हें बीजेपी पिछले चुनाव में हार गई थी। ऐसा मध्य प्रदेश की तर्ज़ पर किया जा रहा है।  

खबरों की माने तो जो प्रमुख नाम उभरकर सामने आ रहे हैं उनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, जयपुर ग्रामीण से सांसद राजवर्धन सिंह राठौड़, राजसमन्द से सांसद दिया कुमारी, चूरु से सांसद राहुल कासवन और अलवर से सांसद बाबा बालक नाथ शामिल हैं। इन सांसदों को भाजपा विधायकों का टिकट दे सकती है। 

pc- etv bharat
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.