Rajasthan : रालोपा राज्यसभा चुनाव में सुभाष चन्द्रा को करेगी वोट-बेनीवाल

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Jun 2022 09:37:54 AM
Rajasthan : Ralopa will vote for Subhash Chandra in Rajya Sabha elections- Beniwal

जयपुर  : राजस्थान में दस जून को राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढè कांग्रेस एवं विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों की बाड़ेबंदी के बीच राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने इस चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चन्द्रा को वोट करने की घोषणा की है। रालोपा के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने सोमवार रात कहा कि रालोपा केे तीनों विधायक राज्यसभा चुनाव में भाजपा एवं कांग्रेस के उम्मीदवार को वोट नहीं देंगे और लोकतंत्र की गरिमा का सम्मान करते हुए निर्दलीय उम्मीदवार श्री चंद्रा के समर्थन में मतदान करेंगे।

उल्लेखनीय है कि श्री चंद्रा भाजपा के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने अपने महासचिव रणदीप सुरजेवाला, राजस्थान में पार्टी प्रभारी रहे मुकुल वासनिक एवं वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है। श्री बेनीवाल ने भाजपा से गठजोड़ करके गत लोकसभा चुनाव जीता था और बाद में किसान आंदोलन के समय श्री बेनीवाल ने भाजपा से नाता तोड़ लिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.