Crime News: -असम पुलिस की गोलीबारी में तस्कर घायल

Samachar Jagat | Saturday, 23 Apr 2022 12:53:29 PM
Smuggler injured in Assam Police firing

गुवाहाटी। असम के नगांव जिले में पुलिस गोलीबारी में मादक पदार्थों का कथित तस्कर घायल हो गया। एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि आरोपी ने पुलिस पर कथित रूप से हमला कर हिरासत से फरार होने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने उस पर गोली चलाई।


पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल आरोपी के दोनों पैरों में गोली लगने के कारण गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, ''हमने शुक्रवार को उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया था और रात में उसे नगांव जिले के जुरिया स्थित उसके आवास पर छुपे हुए मादक पदार्थ या किसी आपत्तिजनक दस्तावेज की तलाश करने ले गए थे।''


पुलिस ने बताया कि इस दौरान अचानक आरोपी ने पुलिस दल पर खंजर से हमला किया और भागने की कोशिश करने लगा। अधिकारी ने कहा कि पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए गोली चलानी पड़ी कि वह भाग न जाए। अधिकारी ने कहा कि खंजर के हमले में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया, जबकि आरोपी के दोनों पैरों में गोली लगी है।


उन्होंने कहा कि दोनों को नगांव सिविल अस्पताल ले जाया गया और आरोपी को आगे के इलाज के लिए गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को शुक्रवार को जिले के कोलियाबोर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया और उसके पास से 762 ग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ (हेरोइन), 59,700 रुपये नकद और एक वाहन जब्त किया गया।


मई 2०21 में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के सत्ता संभालने के बाद से कथित तौर पर हिरासत से भागने या कर्मियों पर हमला करने की कोशिश करते हुए पुलिस कार्रवाई में कुल 46 लोग मारे गए और कम से कम 111 घायल हो गए। बड़ी संख्या में गोलीबारी की घटनाओं पर विपक्ष ने राजनीतिक हंगामा खड़ा कर दिया। विपक्ष ने कहा कि असम पुलिस ''बहुत खुश'' है और हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाले शासन के तहत ''खुली हत्याओं'' में शामिल है।


28 मार्च को असम सरकार ने राज्य विधानसभा को सूचित किया था कि संदिग्ध अपराधियों की मौत या चोट ''नई नहीं'' है, यदि वे हिरासत से भागने या कर्मियों पर हमला करने की कोशिश करते हैं। कथित तौर पर भागने या पुलिस पर हमला करने की कोशिश करते हुए अपराधियों पर पुलिस की गोलीबारी के मामले का बचाव करते हुए राज्य सरकार ने कहा कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ ''कड़ी'' कार्रवाई करना जारी रखेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.