Tamil Nadu : चेन्नई स्थित ओटीए से 178 कैडेट्स को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर दिया गया कमिशन, शहीद नायक नैनवाल की पत्नी ज्योति नैनवाल सेना में अफसर बनीं

Samachar Jagat | Saturday, 20 Nov 2021 02:24:20 PM
Tamil Nadu : 178 cadets from OTA located in Chennai were commissioned as lieutenant in the Indian Army, Jyoti Nainwal, wife of martyr Naik Nainwal, became an officer in the army

इंटरनेट डेस्क। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई स्थित आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में आज शनिवार को भारतीय सेना के अधिकारियों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। इस दौरान ओटीए में पासिंग आउट परेड में 178 कैडेट को कमिशन प्रदान किया गया। इनमें 124 पुरुष, 29 महिलाएं और 25 विदेशी नागरिकों ने आज चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी से पास आउट किया। 2008 में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए नायक नैनवाल की पत्नी ज्योति नैनवाल को भी भारतीय सेना में कमिशन दिया गया। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, भारतीय सेना की आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में इन कैडेट्स को लेफ्टीनेंट के पद पर कमिशंड दिया गया। इस दौरान शहीद नायक नैनवाल की पत्नी अपने दोनों बच्चों के साथ ओटीए में कमिशन हासिल करने के लिए पहुंची। 

चेन्नई ओटीए में भारतीय सेना के कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों में कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान नये कैडेट्स को भारतीय सेना के बैच भी लगाए गए। इस दौरान सभी कैडेट्स की फैमिली भी मौजूद रही। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.