Turkey-Syria Earthquake: तुर्की-सीरिया में महाप्रलय के बाद भारत ने भेजी NDRF टीमें, मेडिकल टीम और राहत सामग्री भी भेजेंगे मोदी

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Feb 2023 08:50:47 AM
Turkey-Syria Earthquake: After the catastrophe in Turkey-Syria, India sent NDRF teams, medical team and relief material Modi will also send

इंटरनेट डेस्क। तुर्की और सीरिया में महाप्रलय से हुए विनाश के कारण हालात बहुत खराब बताए जा रहे है। इधर डब्लयूएचओ ने चेताया है की तुर्की और सीरिया में मौतों का आंकाड़ा 8 गुना तक बढ़ सकता है। खबरों की माने तो अब तक लगभग 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग घायल बताए जा रहे है।

इधर तुर्की और सीरिया में हुई तबाही के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है। पीएम मोदी के निर्देश पर तुर्की और सीरिया को तत्काल सहायता देने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने अहम बैठक बुलाई। बैठक में तय हुआ है कि सर्च और रेस्क्यू अभियान के लिए एनडीआरएफ और मेडिकल टीम भेजी जाएंगी।

इसके साथ ही राहत सामग्री भी जल्द से जल्द तुर्की के लिए रवाना की जाएगी। बताया जा रहा है की एनडीआरएफ की दो टीमों में 100 जवान होंगे। इनमें डॉग स्क्वायड, मेडिकल टीम में डॉक्टर, अन्य स्टाफ होगा। इसके अलावा दुनिया के अन्य देश भी मदद के लिए आगे आए है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.