City News: इटावा में दीवार गिरने के हादसे पर योगी ने लिया संज्ञान

Samachar Jagat | Thursday, 22 Sep 2022 09:36:30 AM
Yogi took cognizance of wall collapse accident in Etawah

लखनऊ |  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा जिले में दीवार और कच्चा मकान गिरने की दो घटनाओं में चार बच्चों सहित छह लोगों की मौत होने और दो अन्य के घायल होने के दर्दनाक हादसे पर गुरुवार को संज्ञान लेकर इस जनहानि पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार योगी ने इस घटना में हुई जनहानि पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को घटना स्थल पर जाकर राहत एवं बचाव कार्य यथाशीघ्र पूरा करने और घायलों का उपचार कराने के निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि इटावा जिले में हो रही लगातार बारिश के दौरान सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रपुरा गांव में बीती रात करीब 01 बजे के एक कच्चे मकान की दीवार ढहने से घर का एक हिस्सा गिर गया। इसमें एक ही परिवार के 06 लोग मलबे में दब गये।  इनमें चार सगे भाई बहनों की मौत हो गयी और मृतक बच्चों की दादी एवं एक अन्य बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गये।मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए इटावा के जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिये। उन्होंने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री आपादा राहत कोष से 04 - 04 लाख रुपये की सहायता राशि देने के भी निर्देश दिये हैं। योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए जिला प्रशासन को सभी घायलों का समुचित उपचार कराने को कहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.