Asia Cup: रवींद्र जडेजा के नाम हो सकती है ये बड़ी उपलब्धि, शामिल हो जाएंगे इन दिग्गजों की लिस्ट में

Samachar Jagat | Saturday, 02 Sep 2023 11:27:31 AM
Asia Cup: Ravindra Jadeja can have this big achievement in his name, will be included in the list of these greats

इंटरनेट डेस्क। एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच आज श्रीलंका के पल्लेकल के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में आज का मैच क्रिकेट प्रेमियों के लिए महामुकाबला होने वाला है। इस मैच में आज भारत के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के पास एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने का मौका होगा।  

बता दें की आज के मैच में रवींद्र जडेजा के पास वनडे में विकेटों की डबल सेंचुरी पूरी करने का मौका होगा। इसके लिए रवींद जडेजा को 6 विकेट लेने की जरूरत है। अभी उनके नाम 194 विकेट हैं। अगर आज के मैच में जडेजा 6 विकेट ले लेते है तो उनके वनडे में 200 विकेट हो जाएंगे। बता दें की अभी तक सिर्फ 6 भारतीय गेंदबाज वनडे क्रिकेट में 200 विकेटों का आंकड़ा छू पाए हैं। 

वहीं जडेजा के पास एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। जडेजा 2 हजार रन बनाने और 200 या इससे ज्यादा विकेट लेने के डबल के बेहद करीब हैं। कोई ऑलराउंडर जब बतौर बल्लेबाज 1000 रन बना ले और बतौर गेंदबाज 100 विकेट भी हासिल कर ले तो इसे 1000 रन और 100 विकेट का डबल कहा जाता है। इसी तरह से 2000 रन और 200 विकेट का भी डबल होता है। ऐसे में जडेजा इसके भी करीब हैं। जडेजा पहले ही वनडे में दो हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। अब सिर्फ 6 विकेट लेना बाकी है। 

pc- india.com,sportskeeda.com,tv9 bharatavrsh



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.