आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद इस टीम में Virat Kohli को नहीं मिली जगह

Samachar Jagat | Friday, 26 Apr 2024 01:16:04 PM
Despite brilliant performance in IPL, Virat Kohli did not get a place in this team

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण की समाप्ति के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी टी20 वल्र्ड कप 2024 का आयोजना होगा है। भारतीय चयनकर्ता इसके लिए जल्द ही टीम का ऐलान करेंगे।  इससे पहले क्रिकेट से जुड़े दिग्गज अपनी-अपनी भारतीय टीमें चुन रहे हैं। इस कड़ी में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का भी नाम शामिल हो चुका है।

उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाडिय़ों का भारतीय स्क्वॉड चुना है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस टूर्नामेंट के लिए उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को टीम में जगह नहीं दी है। विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने रहे हैं। वह अभी तक टूर्नामेंट में चार सौ से अधिक रन बना चुके हैं। इस प्रकार का प्रदर्शन करने के बावजूद संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को विश्व कप टीम में जगह नहीं है। 

हार्दिक पांड्या व शिवम दुबे को भी नहीं मिली जगह
वहीं उन्होंने सभी को चौंकाते हुए इस टीम में  हार्दिक पांड्या व शिवम दुबे का जगह नहीं दी है। शिवम दुबे तो इस आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है। उन्होंने पांच बार की विजेता चेन्नई की ओर से खेलते हुए कई शानदार पारियां खेली है। संजय मांजरेकर ने इस स्क्वॉड में दो अनकैप्ड खिलाडिय़ों को जगह दी है।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए संजय मांजरेकर द्वारा चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है:
 रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवीन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कु्रणाल पांड्या, आवेश खान, हर्षित राणा, मयंक यादव।

PC: espncricinfo



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.