World Cup में हार के बावजूद फ्रांस में टीम का नायकों जैसा स्वागत

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Dec 2022 11:43:04 AM
Despite the defeat in the World Cup, the team was welcomed like heroes in France

पेरिस : विश्वकप के अब तक के सबसे रोमांचक फाइनल में हारने के बावजूद फ्रांस की टीम जब स्वदेश पहुंची तो सेंट्रल पेरिस में हजारों समर्थकों ने उनका नायकों जैसा स्वागत किया। काइलियन एमबापे और उनके साथी स्थानीय समयानुसार रात आठ बजे दोहा से चाल्र्स डी गॉल हवाई अड्डे पर उतरे।

खिलाड़ी उदास होकर विमान से बाहर निकले लेकिन हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने उनका 'थैंक यू’ और 'पेरिस लव यू’ जैसे साइन बोर्ड से स्वागत किया। टीम ने हालांकि इस पर खास ध्यान नहीं दिया। अर्जेंटीना के हाथों फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में हारने के कारण खिलाड़ियों के चेहरों पर अब भी उदासी साफ नजर आ रही थी। वे हवाई अड्डे से बसों में सवार होकर प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड पहुंचे जहां हजारों समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे। समर्थकों के उत्साह को देखकर टीम का भी उत्साह लौट गया।

इसके विपरीत फ्रांस जब 2018 में रूस से खिताब जीतकर लौटा था तो तब टीम की चैंप्स-एलिसीज में इस तरह की परेड नहीं हुई थी। समर्थकों के लिए हालांकि स्वागत स्थल मायने नहीं रखता था क्योंकि वह सर्दियों की सर्द शाम के बावजूद टीम का स्वागत करने के लिए पहुंचे थे। जब खिलाड़ी और कोच डिडिएर डेसचैम्प्स होटल डी क्रिलॉन की बालकनी में आए तो समर्थकों ने ध्वज लहराकर और 'ला मार्सिलाइज’ गाकर उनका स्वागत किया। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.