IND v/s NZ 2nd Test 2nd day : मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया सात विकेट पर तीन सौ के पार, मयंक अग्रवाल 150 रन बनाकर पवेलियन लौटे, अक्षर पटेल ने जड़ी टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 12:51:39 PM
IND v / s NZ 2nd Test 2nd day: On the second day of the Mumbai Test, Team India crossed three hundred for seven wickets, Mayank Agarwal returned to the pavilion after scoring 150, Axar Patel studded the first fifty of his Test career.

स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने पहली पारी में कल चार विकेट पर 221 रन से आगे खेलते हुए आज शनिवार को खबर लिखे जाने तक सात विकेट पर 311 रन बना लिये हैं। कल 120 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को मुश्किलों से निकालने वाले ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल आज 150 रन बनाने के बाद भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल की गेंद पर ब्लैंडल को कैच देकर पवेलियन लौट गए। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी में सबसे खास बात ये रही कि टीम इंडिया के सभी सातों विकेट एजाज पटेल के खाते में ही गए। 

वहीं वहीं रिद्धिमान साहा भी कल के स्कोर में मात्र दो रन ही जोड़ सके और 27 रन के निजी स्कोर पर पटेल की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। आलराउंडर अक्षर पटेल ने दूसरे टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना अर्धशतक ठोका। पटेल 51 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं जयंत यादव उनका साथ दे रहे हैं। कई अहम मौकों पर टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले टीम इंडिया के करिश्माई गेंदबाज आर. अश्विन ने आज अपने फैंस को निराश किया। अश्विन एजाज पटेल की पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

इससे पहले, कल पहले दिन मैच की शुरुआत के बाद एक के बाद एक तीन विकेट गिरने से टीम इंडिया लड़खड़ा गई। लेकिन ओपनर मयंक अग्रवाल ने एक छोर लगातार थामे ही नहीं रखा बल्कि बेहतरीन बल्लेबाजी भी की। मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक ठोक दिया। टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर के रूप में चौथा झटका लगा। अय्यर 18 रन बनाने के बाद पटेल की गेंद पर ब्लेंडल को कैच थमा बैठे। 

इससे पहले शुभमन गिल 6 रनों से अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 44 रनों के स्कोर पर एजाज पटेल की गेंद पर टेलर को कैच थमा बैठे। लेकिन इसके बाद भारतीय मूल के ही गेंदबाज एजाज पटेल ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी के दम पर पहले टीम के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा को शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद क्रीज पर आए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी मात्र चार गेंदें खेलने के बाद एजाज पटेल की गेंद पर ही एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.