IPL-2023: गेंदबाजों ने एक इकाई के रूप में प्रदर्शन किया-Kuldeep

Samachar Jagat | Friday, 05 May 2023 11:37:54 AM
IPL-2023: Bowlers performed as a unit: Kuldeep

हैदराबाद। दिल्ली कैपिटल्स के वामहस्त स्पिनर कुलदीप यादव ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध मिली रोमांचक विजय के बाद कहा कि सभी गेंदबाजों का एक इकाई के रूप में काम करना उनकी जीत का कारण बना।

दिल्ली अपने बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण सनराइजर्स के सामने 145 रन का लक्ष्य ही रख सकी, हालांकि उसके गेंदबाजों ने बेहतरीन अनुशासन के साथ सनराइजर्स को 20 ओवर में 137 रन ही बनाने दिये।कुलदीप ने सोमवार को मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी हुई।

मैंने और अक्षर (पटेल) ने (मध्य ओवरों में) मुकाबले का रोमांच बरकरार रखा और अंतिम चार ओवर में (आनरिक) नॉर्खिया और मुकेश (कुमार) ने अपनी भूमिका निभाई।उन्होंने कहा, उन्होंने (वॉर्नर) महसूस किया कि लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल था। एक कप्तान के रूप में वह गेंदबाजी इकाई में विश्वास दिखाते रहे और सही फील्डिग सजाकर गेंदबाजों का समर्थन करते रहे। यह (जीत के लिये) महत्वपूर्ण था।

पिछले मुकाबले में इस सीजन की पहली जीत दर्ज करने वाली दिल्ली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की थी, हालांकि वाशिगटन सुंदर ने आठवें ओवर में तीन विकेट चटकाकर मुकाबले का रुख पलट दिया। दिल्ली इन झटकों नहीं उभरी और मनीष पांडे-अक्षर पटेल के बीच छठे विकेट के लिये हुई 69 रन की साझेदारी के बावजूद 144 रन ही बना सकी।

कुलदीप ने कहा, वाशिगटन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिये। जरूरी था कि हमारे स्पिनर भी अनुशासन के साथ गेंदबाजी करें। कप्तान (वॉर्नर) की योजनाएं बेहतरीन थीं।सनराइजर्स को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी, जबकि क्रीज पर सुंदर और मार्को जैनसेन मौजूद थे। सुंदर ने पहली गेंद पर दो रन लिये, लेकिन मुकेश ने अगली पांच गेंद पर सिर्फ तीन रन देकर दिल्ली को जीत दिलाई।

कुलदीप ने मुकेश की गेंदबाजी पर कहा, वह अब तक अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। यह उसका पहला आईपीएल सीजन है। आखिरी ओवर फेंकना आसान नहीं था लेकिन वह हर दिन सुधार कर रहा है।दिल्ली का अगला मुकाबला शनिवार को नयी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर सनराइजर्स से ही है। कुलदीप को उम्मीद है कि अगले मैच से पहले उनकी टीम बल्लेबाजी में सुधार कर सकेगी।

कुलदीप ने कहा, ''जब हम कुछ दिनों में दिल्ली में फिर से सनराइजर्स से मिलेंगे, तो हम लगातार दूसरी जीत के साथ अपनी लय बरकरार रखने की उम्मीद करेंगे। हमने पहले पांच मैच गंवाए, हमने गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छा प्रदर्शन किया, हमें बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है और उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में ऐसा करेंगे। 

Pc:Deccan Herald



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.