Virender Sehwag : यह अलग विराट है, एक सत्र में इतनी गलतियां की जितनी पूरे कैरियर में नहीं की

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 11:33:08 AM
Virender Sehwag : This is a different Virat, made more mistakes in one season than I did in entire career

नई  दिल्ली |  भारत के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि विराट कोहली अपने चिर परिचित रंग में नहीं हैं जिसके लिये उन्हे जाना जाता है और एक आईपीएल सत्र में उन्होंने इतनी गलतियां की जितनी 14 वर्ष के अंतरराष्ट्रीय कैरियर में नहीं की । पिछले ढाई साल से शतक नहीं बना सके कोहली अपने सबसे खराब दौर से जूझ रहे हैं ।उन्होंने आईपीएल में 16 मैचों में 22 . 73 की औसत से 341 रन बनाये जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे ।

अधिकांश मैचों में उन्होंने पारी का आगाज किया । सहवाग ने 'क्रिकबज’ से कहा ,'' यह वह विराट कोहली नहीं है जिसे हम जानते हैं ।इस सत्र में दूसरा ही विराट खेल रहा है वरना एक सत्र में इतनी गलतियां की जितनी उसने अपने पूरे कैरियर में नहीं की ।’’ उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि भारत का यह नंबर वन बल्लेबाज अलग अलग रणनीति अपनाने के चक्कर में आउट हुआ ।

उन्होंने कहा ,'' जब रन नहीं बनते तो ऐसा होता है । आप रन बनाने के कई तरीके तलाशने लगते हो और उस चक्कर में विकेट गंवा देते हो । इस सत्र में कोहली के साथ भी ऐसा ही हुआ ।’’ दूसरे क्वालीफायर में कोहली तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाकर विकेट के पीछे कैच दे बैठे ।

सहवाग ने कहा ,'' जब आपका फॉर्म खराब होता है तो आप हर गेंद को छेड़ने की कोशिश करते हैं । बल्लेबाज को लगता है कि गेंद को पीटकर आत्मविश्वास लौट आयेगा ।’’ उन्होंने कहा ,'' विराट ने ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में कई गेंद छोड़ी लेकिन फॉर्म खराब होने पर ऐसा होता है । आप आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों को भी नहीं छोड़ते । ऐसे में किस्मत खराब हो तो पीछे लपके जाने की पूरी आशंका रहती है ।’’

सहवाग ने कहा कि कोहली ने अपने लाखों प्रशंसकों को निराश किया जो अपने सितारों से बड़े मंच पर बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं । उन्होंने कहा ,'' उसने सभी को निराश किया । हम अपेक्षा करते हैं कि बड़े मैच में बड़ा खिलाड़ी चलेगा । उसने अपने आपको नहीं बल्कि उसके और आरसीबी के लाखों प्रशंसकों को निराश किया ।’’ 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.