विमानों का दैनिक इस्तेमाल बढ़ाएगी एयर इंडिया

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 05:59:43 PM
Air India will increase daily use of aircraft

नयी दिल्ली।  सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया घरेलू के साथ अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर अपने विमानों का दैनिक इस्तेमाल बढ़ाने जा रही है। एयर इंडिया के निदेशक वित्त विनोद हेजमादी ने कहा कि एयरलाइन का इरादा प्रतिदिन अपने विमानों का इस्तेमाल कम से कम आधा घंटा बढ़ाने का है। 

कापा के भारत विमानन सम्मेलन 2019 को संबोधित करते हुए हेजमादी ने कहा, ‘‘हमारा विमानों का दैनिक इस्तेमाल अच्छा नहीं है। एयरबस यानी घरेलू मार्गों पर यह करीब साढ़े दस घंटे है। अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर 787 विमानों का इस्तेमाल करीब साढ़े बारह घंटे हैं। हम इसे बढ़ाकर साढ़े तेरह घंटे करेंगे।

सरकार एयर इंडिया की स्थिति सुधारने के लिए काम कर रही है। एयरलाइन पर करीब 55,000 करोड़ रुपये का कर्ज का बोझ है। 
हेजमादी ने कहा कि राष्ट्रीय विमानन कंपनी अब अमेरिका के बाजार पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी और वहां के लिए फेरे बढ़ाएगी। इससे संकेत मिलता है कि यूरोपीय बाजार के बजाय अब एयरलाइन अमेरिकी बाजार पर अधिक ध्यान देगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर हमने एक साल पहले यूरोप पर ध्यान केंद्रित किया। हमने स्कैंडिनेविया, मिलान, वियेना और मैड्रिड के लिए उड़ानें शुरू कीं। अब हम फिर से उत्तरी अमेरिका के मार्गों पर ध्यान देने की रणनीति पर चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी की योजना अमेरिका में एक गंतव्य के लिए तीन $फेरे जोडऩे की है। ये तीन अतिरिक्त उड़ानें सैन फ्रांसिस्को, शिकागो या न्यूयॉर्क के लिए होंगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.