'किसानों के लिए एक और खुशखबरी देने वाली है सरकार'

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 08:02:17 AM
'Another Giving Message to Farmers' Government'

जयपुर। केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने रविवार को कहा कि केन्द्र सरकार कुछ दिनों में किसानों को एक और खुशखबरी देने वाली है। फसलों की खरीद के बारे में बातचीत करते हुए शेखावत ने कहा कि सरकार किसानों के मुद्दों के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है और किसानों के ​कल्याण और विकास के लिए तंत्र को मजबूत किया जा रहा है।

आदिवासियों के धर्मांतरण के प्रयास में 16 गिरफ्तार, ईसाई मिशनरियों से सम्बंध रखता है संगठन

शेखावत ने यहां एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री ने नीति आयोग से आग्रह किया है। उन्होंने कहा, हम नीति आयोग के साथ मिलकर इस पर काम कर रहें है। प्रधानमंत्री आने वाले समय में किसानों के लिये एक और खुशखबरी देने वाले है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने हाल ही खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्बि की है और पूर्व में नाफ़ेड के माध्यम से मूल्य समर्थन योजना के तहत दालों एवं आयलसीड की खरीद के लिये रिण सीमा भी बढाई है। जिससे किसानों का फायदा मिलेगा।

जनक्रांति यात्रा से अशोक तंवर की दूरी ने दी हवा, मुख्यमंत्री का फैसला आलाकमान करेगा

शेखावत रेपसीड-मस्टर्ड कॉन्क्लेव-2018 में भाग लेने जयपुर आए थे। उन्होंने कहा कि सशक्त भारत का मार्ग किसानों के खेत से होकर गुजरता है, इसलिए हमारा किसान सशक्त होगा तो देश भी सशक्त होगा। इसलिए किसानों का सशक्त होना जुरुरी है।

उन्‍होने कहा कि सरकार जल्द ही एक नई प्रणाली लाएगी ताकि किसानों को उस हालत में उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) सुनिश्चित किया जा सके जिसमें बाजार कीमत मानक दर से कम हो जाती है। सरकार ने खरीफ फसलों के एमएसपी में काफी वृद्धि की है और किसान समुदाय अब इस फैसले से खुश हैं।

भाजपा जम्मू-कश्मीर में नहीं बनाएगी सरकार, राज्यपाल शासन जारी रहेगा

दर्दनाक हादसा: बस डम्पर की टक्कर में 12 की मौत 24 से अधिक घायल

 

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.