सोमवार को होगी ई-वाणिज्य समिति की बैठक

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 01:53:50 PM
E-Commerce Committee Meeting on Monday

नई दिल्ली। नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता में गठित ई-वाणिज्य समिति की पहली बैठक सोमवार को होगी। बैठक में क्षेत्र के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। एक अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में औद्योगिक नीति एवं संवर्द्धन विभाग तेजी से बढ़ते ई-वाणिज्य क्षेत्र के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुतीकरण देगा।

अगले 20 साल में भारत को 8-10 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि दर की जरूरत

इस महीने की शुरूआत में सरकार ने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश समेत इस क्षेत्र से जुड़े सभी मुद्दों को देखने-समझने के लिए एक समिति गठित की थी। समिति में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अलावा इलेक्ट्रानिक्स और आईटी विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं। बैठक में महाराष्ट्र, कर्नाटक, असम, पंजाब और मध्य प्रदेश सहित छह राज्यों के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

2021 तक एलएंडटी का राजस्व दो लाख करोड़ करने का लक्ष्य

कुछ राज्यों में ई-वाणिज्य कंपनियां कराधान से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रही हैं। मौजूदा नीति के अनुसार मार्केट प्लेस ई-कामर्स कंपनियों में आटोमोटिक मार्ग से 100 प्रतिशत एफडीआई की अनुमति है। दिशानिर्देशों के मुताबिक ई-काॅमर्स में जिनके माल गोदाम हों उनमें एफडीआई की अनुमति नहीं है।-एजेंसी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.