पुराने वाहनों की बिक्री पर जीएसटी का 65 प्रतिशत कर लगेगा

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 07:59:46 PM
GST to be 65 percent tax on sale of old vehicles

नई दिल्ली।  वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के लागू होने से पहले खरीदे गये वाहनों की बिक्री पर संबंधित वाहन के लिए प्रभावी जीएसटी दर का 65 प्रतिशत कर लगेगा, वित्त मंत्रालय ने बताया कि गत 06 अक्टूबर को हुयी जीएसटी परिषद की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया था।

एयरटेल खरीदेगा टाटा का दूरसंचार कारोबार

इसके अनुसार, 01 जुलाई 2017 से पहले लीज पर लिये गये वाहनों या खरीदे गये वाहनों की बिक्री पर उस श्रेणी के वाहनों पर लिए क्षतिपूर्ति उपकर सहित प्रभावी जीएसटी दर का 65 प्रतिशत भुगतान करना होगा।

एचडीएफसी बैंक ने शुरू किया स्मार्टअप क्षेत्र

बयान में कहा गया है कि 01 जुलाई से पहले किसी व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत वाहन और उस पर केन्द्रीय उत्पाद शुल्क, वैट या किसी अन्य कर का इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ नहीं उठाया गया हो तो उस वाहन की बिक्री पर भी संबंधित वाहन पर क्षतिपूर्ति उपकर सहित प्रभावी जीएसटी दर का 65 प्रतिशत कर लगेगा, ये दरें तीन वर्षों के लिए प्रभावी रहेंगी। इस संबंध में शीध्र ही अधिसूचना जारी की जायेगी।–एजेन्सी

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.