जेएसडब्ल्यू स्टील की विजयनगर संयंत्र की क्षमता 1.8 करोड़ टन प्रतिवर्ष करने की योजना

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 12:00:04 PM
JSW Steel plans to make capacity of Vijayanagar plant of 18 million tonnes per annum

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। जेएसडब्ल्यू स्टील की योजना कर्नाटक के विजयनगर स्थित अपने संयंत्र की क्षमता बढ़ाकर 1.8 करोड़ टन प्रतिवर्ष करने की है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक ( सीएमडी ) सज्जन जिंदल ने इसकी जानकारी दी। जिंदल ने कहा, हमारी योजना 1.3 करोड़ टन प्रतिवर्ष से 1.8 करोड़ टन प्रतिवर्ष करने की है। कंपनी ने मार्च 2020 तक अपने विजय नगर संयंत्र की क्षमता 7,500 करोड़ रुपए के निवेश से 1.3 करोड़ टन प्रतिवर्ष करने की जून में घोषणा की थी। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि अगले दो साल में हम वहां काम शुरू कर देंगे।

कलाकार का फिल्म पर नियंत्रण कर लेना फिल्म की हत्या का सबसे खराब तरीका : अपूर्व असरानी

यह पूछे जाने पर कि कंपनी विस्तार पर कितना निवेश करने वाली है, उन्होंने कहा, मुझे राशि की जानकारी नहीं है। कंपनी के उप प्रबंध निदेशक विनोद नोवाल ने विजयनगर संयंत्र के विस्तार की समय सीमा के बारे में पूछे जाने पर कहा, यह पूरी तरह अधिग्रहण पर निर्भर करता है। मान लीजिए कि कोई अधिग्रहण होता है तो हम थोड़ा रुकेंगे। यदि एस्सार और भूषण स्टील का अधिग्रहण नहीं होता है तब हम विजय नगर का विस्तार भी जल्दी करेंगे ।

कंपनी के महाराष्ट्र स्थित डोल्वी संयंत्र के बारे में उन्होंने कहा, हम मुंबई के पास स्थित डोल्वी संयंत्र की क्षमता 50 लाख टन प्रति वर्ष से बढ़ाकर एक करोड़ टन प्रतिवर्ष कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य मार्च 2020 तक इसे पूरा कर लेने की है। इस पर पूरी तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी इन विस्तार कार्यों पर अगले तीन साल में करीब 43 हजार करोड़ रुपए निवेश करने वाली है। - एजेंसी 

3.3 इंच की स्क्रीन और 800 एमएएच की बैटरी वाला दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है यह कंपनी

भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Skoda Superb Sportline

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.