SBI के बचत खाते में न्यूनतम राशि नहीं रखने पर कम लगेगा जुर्माना

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 04:11:40 PM
SBI does not have the minimum amount in the savings account it will take less penalty

मुंबई। भारतीय स्टेट बैंक ने बचत खाते में न्यूनतम औसत मासिक राशि (एएमबी) नहीं रखने पर लगाए जाने वाले दंड शुल्क को तीन चौथाई से भी कम कर दिया है। शुल्क की नयी दरें एक अप्रैल से प्रभावी होंगी। मेट्रो और शहरी क्षेत्रमें एएमबी न्यूनतम सीमा से कम होने पर पहले बैंक 50 रुपए मासिक दंड और उसके साथ माल एवं सेवाकर( जीएसटी) वसूल करता था।

टाटा मोटर्स ने एक लाख रुपए की छूट के साथ शुरू किया 'मैक्सिमम मार्च ऑफर'

अब इसे घटाकर अब 15 रुपए और जीएसटी कर दिया गया है। इससे बैंक के 25 करोड़ ग्राहकों को लाभ होगा। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अद्र्ध शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में एएमबी कम होने पर दंड शुल्क 40 रुपए जगह 12 रुपए और जीएसटी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए 10 रुपए और जीएसटी कर दिया गया है।

मामूली घटत-बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

बैंक के प्रबंध निदेशक( खुदरा एवं डिजिटल बैंकिंग) पी. के. गुप्ता ने कहा, ‘‘ बैंक ने इन दरों में यह कटौती ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया एवं उनकी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए की है।’’ इसके अलावा बैंक अपने ग्राहकों को उनके नियमित बचत खाते को प्राथमिक बचतबैंक जमा खाते(बीएसबीडी) में परिवर्तन कराने का विकल्प भी दे रहा है। इन खातों में जमा राशि कम होने पर भी दंड नहीं लगता। ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.