विजिटर कान्फ्रेंस में हुए 67 करार

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:16:58 PM
विजिटर कान्फ्रेंस में हुए 67 करार

नई दिल्ली।  देश ने उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति भवन में कल से शुरू हुए तीन दिवसीय विजिटर सम्मेलन में उद्योग जगत तथा केन्द्रीय शैक्षणिक संस्थानों के बीच 67 करार हुए। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की उपस्थिति में इन करारों पर कल हस्ताक्षर किए गए। मुखर्जी ने कहा कि देश की औद्योगिक प्रगति इस बात पर निर्भर करती है कि उच्च शिक्षा की स्थिति क्या है।

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा और औद्योगिक जगत के बीच रिश्ते को मजबूत बनाने की जरूरत है ताकि इसे देश की अर्थव्यवस्था और सुदृण हो। उन्होंने कहा कि शोध एवं अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए अकादमिक संस्थानों तथा उद्योग के बीच मेलजोल अधिक होने चाहिए।

विजिटर कान्फ्रेंस को मशहूर इतिहासकार, इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति तथा जानी मानी समाज सेविका इला भट्ट एवं न्यू डेवलपमेंट बैंक के अध्यक्ष के बी कामथ ने भी संबोधित किया। इस मौके पर भारतीय उद्योग परिसंघ के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. अनिल सह्त्रबुद्धे, समेत कई लोग मौजूद थे।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.