सभी राज्यों में कैंडल मार्च निकालेगी कांग्रेस

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 04:17:34 PM
Candle in all states March will get Congress

नई दिल्ली। कठुआ और उन्नाव की दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर इंडिया गेट पर गुरुवार आधी रात कैंडल मार्च निकालने के बाद कांग्रेस ने सभी प्रदेश इकाइयों को शुक्रवार को ऐसा ही मार्च आयोजित करने को कहा है। पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि सभी प्रदेश अध्यक्षों और प्रदेश प्रभारी महासचिवों को दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में शुक्रवार को कैंडल मार्च निकालने के निर्देश दिए है।

प्रेम प्रसंग में तीन नाबालिगों ने की आत्महत्या

राजधानी में गुरुवार रात पार्टी मुख्यालय से इंडिया गेट तक आधी रात में निकाले गए कैंडल मार्च की अगुवाई पार्टी राहुल गांधी ने की थी। इसे व्यापक समर्थन मिला था। और पार्टी इसे अन्य स्थानों पर भी दोहराना चाहती हैं। इसमें बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा अन्य लोग भी शामिल हुए थे।

गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा गांधी ने भी इसमें शिरकत की थी। जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 वर्ष की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इसी तरह उत्तरप्रदेश के उन्नाव में एक लडक़ी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसके पिता को पीट कर मार डाला गया।

देवरिया में प्रेम प्रसंग के चलते किशोरी ने फांसी लगाकर दी जान

इस मार्च से निर्भया कांड के बाद इंडिया गेट और राजपथ पर हुए विरोध-प्रदर्शनों की यादें ताजा हो गई, जब आम लोगों ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर उस कांड के दोषियों की गिरफ्तारी और कड़ी सजा देने की मांग की थी। इन विरोध-प्रदर्शनों के बाद तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार को बलात्कार के दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा के प्रावधान वाला कानून बनाना पड़ा था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.