सरकार का लक्ष्य आखिरी छोर तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करना : माहेश्वरी

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 09:42:36 PM
सरकार का लक्ष्य आखिरी छोर तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करना : माहेश्वरी

जयपुर। राजस्थान की जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा है कि सरकार का लक्ष्य आखिरी छोर तक बैठे व्यक्ति तक स्वच्छ और कम कीमत में पेयजल उपलब्ध कराना है इसके लिए पानी के व्यवसायीकरण पर अंकुश लगे।

माहेश्वरी ने गुरुवार को यहां आयोजित बैठक में बताया कि पेयजल के अवैध बेचान, घरेलू कनेक्शन के नाम पर पेयजल के व्यवसायीकरण और बिना अनुमति नलकूप खोदने जैसे कई विषयों पर अंकुश लगाने के लिए जयपुर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई जाएगी जो शहर में चले रहे नलकूपों का सर्वे करेगी।

बैठक में उच्चतम न्यायालय के निर्णय के अनुसार नलकूप खोदने वाली मशीनों का पंजीकरण सुनिश्चित कराने पर चर्चा की गई तथा अपंजीकृत मशीनों को पंजीकृत कराने के लिए समय देने पर भी विचार किया गया।

माहेश्वरी ने कहा कि लोगों को कम कीमत में स्वच्छ पेयजल मिल सके इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सरकार अधिकारियों के एक दल को अन्य राज्यों के अध्ययन के लिए भेजने पर भी विचार कर रही है। अन्य राज्यों के जल प्रबंधन में कोई नवाचार पंसद आया तो उसे राज्य में भी लागू किया जाएगा।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.