उत्तर प्रदेश का युवा देश—विदेश में मनवा रहा है अपना लोहा : योगी

Samachar Jagat | Friday, 22 Feb 2019 05:27:47 PM
Youth of Uttar Pradesh have been thinking of their iron: yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश युवाओं का सबसे बड़ा प्रदेश है और यहां के युवा देश—विदेश में अपना लोहा मनवा रहे हैं। योगी यहां इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) के राम प्रसाद बिस्मिल प्रेक्षागृह में भारत के मन की बात कार्यक्रम के तहत युवाओं से सीधा संवाद कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश, देश का सबसे बड़ा युवाओं का प्रदेश है। यहां के युवाओं में अद्भुत ऊर्जा है। यहां के युवा देश-विदेश में अपना लोहा मनवा रहे है। उन्होंने कहा, ‘‘पहले लोग उत्तर प्रदेश से होने के बावजूद भी अपनी पहचान नहीं बताते थे लेकिन 2014 और 2017 के बाद ये धारणा बदल गई है। अब यहां के लोग कहीं भी जाकर गर्व से कहते हैं कि हम उत्तर प्रदेश के निवासी हैं।

योगी ने कहा कि युवा उम्र में कुछ भी संभव है और अगर युवा ऊ$र्जा ठान ले तो पत्थर को भी पानी बना दे। उन्होंने कहा कि आज से 23 महीने पहले जब हमारी सरकार यहां आई थी तो हमने देखा कि उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री आवास योजना में कहीं नहीं था, लेकिन आज यूपी इसमें नंबर—एक पर आ गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पहले प्रदेश में कहीं भी दंगा हो जाता था लेकिन आज पिछले एक साल से कोई दंगा नहीं हुआ है। प्रयागराज में इतनी भीड़ थी लेकिन सब कुछ शांति पूर्ण ढंग से हुआ है। उन्होंने दावा किया, ‘‘आज प्रयागराज में ना तो आपको गंदगी मिलेगी और ना ही कोई मच्छर मिलेगा। सब कुछ पूरा साफ सुथरा मिलेगा। कुम्भ में अभी तक 21 करोड़ लोग आए हैं लेकिन एक गंदगी कहीं नहीं मिलेगी। 

योगी ने कहा कि 2019 देश की राजनीति का एक बहुत बड़ा मंथन साबित होने जा रहा है क्योंकि यहां कुछ लोग भाषा, जाति और धर्म के आधार पर बांटने के लिए पूरा काम कर रहे हैं और देश को महाशक्ति बनने से रोकने के लिए भी कोशिश कर रहे हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.