फिल्म अभिनेत्री साधना के हेयर स्टाइल से लेकर कपड़े तक कॉपी करने लगे थे उनके फैंस, साधना का भी अपने जमाने में एक दौर था 

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2019 03:39:16 PM
Film actress had started copying from Sadhana's hairstyles to clothes, her fans, Sadhana also had a phase in her era.

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में देने वाली दिग्गज अभिनेत्री साधना शिवदासनी 60 के दशक में टॉप की अभिनेत्री थीं। उस वक्त उनकी बराबरी करने के लिए कोई एक्ट्रेस नहीं थी। 60 के दशक का दौर जैसे साधना ने अपने नाम ही किया हुआ था। उस वक्त में साधना का हर स्टाइल एक ट्रेंड बन जाया करता था।


loading...

उनके हेयर स्टाइल की हो या उनके कपड़ों की। लेकिन साधना को ये सारी शोहरत मशहूर प्रोड्यूसर सशाधर मुखर्जी की फिल्म लव इन शिमला से मिली थी। ये फिल्म करने के बाद साधना रातों रात स्टार बन गई थीं। फैंस उनके हेयरस्टाइल से लेकर उनके कपड़ों को भी कॉपी करने लगे थे। लेकिन जिस फिल्म ने साधना को इतना मशहूर किया और उनका स्टाइल चर्चा में रहा दरअसल इसके पीछे प्रोड्यूसर सशाधर मुखर्जी का हाथ था।

प्रोड्यूसर सशाधर मुखर्जी अपने बेटे जॉय मुखर्जी को हिंदी   सिनेमा में बतौर अभिनेता लांच करना चाहते थे। इसलिए सशाधर एक नये चेहरे की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान साधना ने सिंधी फिल्म अबाना की थी और उनकी फोटो एक मैगजीन में छपी थी। सशाधर मुखर्जी ने मैगजीन की वो फोटो देखी और साधना को अपनी फिल्म लव इन शिमला के लिए कास्ट कर लिया।

फिल्म के डायरेक्टर आर.के. नैय्यर ने इस फिल्म में साधना का ऐसा लुक चाहते थे जो पहले हिंदी सिनेमा में कभी न देखा गया हो। उन्होंने इसे लेकर काफी एक्सपेरीमेंट किए थे। उसी दौरान हॉलीवुड की मशहूर अदाकारा औड्रे हेपबर्न की फिल्म रिलीज हुई थी। फिल्म में औड्रे का हेयर स्टाइल आर.के. नैय्यर को बहुत पसंद आया और फिर नैय्यर ने नई नवेली साधना को इसी हेयर कट के साथ सिनेमा स्क्रीन पर उतारा। उनका आइडिया काम कर गया और ये हेयर स्टाइल साधना कट के नाम से लोकप्रिय हुआ।

साधना का ये हेयरस्टाइल उनके लिए मुसीबत भी बना। बिमल रॉय की फिल्म में काम करने के लिए साधना को अपने बालों में क्लिप लगाना पड़ा ताकि वह गांव की सुंदर सुशील लड़की दिख सकें। साधना ने मेरा साया, राजकुमार, मेरे महबूब और वो कौन थी जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.