ऋतिक रोशन ने खोला अपनी सफलता राज

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2019 12:32:32 PM
Hrithik Roshan opened his success secret

इंटरनेटर डेस्क। अभिनेता ऋतिक रोशन अभिनेता और निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन के पुत्र है। एक्टर ऋतिक रोशन ने अपने करयर की शुरूाित 19 साल पहले कहो ना प्यार है से की थी।

कहो ना प्यार है ऋतिक रोशन की सुपर हिट फिल्मों की श्रृंखला में आती है। इसके बाद फिजां, कभी खुश कभी गम, कोई मिल गया, धूम 2 और जिदंगी न मिलेगी दोबारा जैसी उनकी हिट फिल्में रही है। इनमें उन्होंने अपने फिल्मी सफर में अभिनय के दम पर लोगों के दिलांे में एक खास जगह बनाई।

लेकिन इसके अलावा कुछ फिल्में ऐसेी भी है, जिसमें दमदार अभिनय के बाद भी वह हिट नहीं हो सकी। फिल्म यादें, ना तुम जानो ना हम, लक्ष्य, काइट्स और मोहनजोदारों ऋतिक रोशन की वे फिल्में हैं, जिनमंे उन्होंने काम तो शानदार किया, लेकिन वह उम्मीद के मुताबिक नहीं चल पाई। ऋतिक रोशन ने कहा कि आज जब मैं पीछे मुड़ कर देखता हूं तो पाता हूं कि मैं लंबा सफर तय कर चुका हूं। कुछ सफलताएं और असफलताएं भी मिली है।

लेकिन महत्वपूर्ण बाद ये है कि मैंने असफलताओं से जीवन में सीखने को मिला। आज सफलताओं के पीछे उन असफलताओं का ही हाथ है। उन्हांेने कहा कि कलाकार एंटरटेनमेंट स्क्रिप्ट की तलाश में रहते है। उन्होंने कहा कि सच कहूं तो मैंने सुपर 30 में इसलिए काम नहीं किया कि इससे सोशल मैसेज जाएंगा। मैंने यह किया क्योंकि इसकी कहानी बहुत अच्छी थी। उन्होंने कहा कि मेरे पिता हमेशा से कहते है कि अगर आप समाज को कोई संदेश देना चाहते है तो डाॅक्यूमेंट्ररी बनाएं, फिल्म नहीं।

अगर आप फिल्म बनाना चाहते है तों उसमें मनोरंजन होना ही चाहिएं। मैं सिर्फ इसलिए कोई फिल्म नहीं करना चाहूंगए क्यों कि वह किसी महान व्यक्ति की बायोपिक हैं। मैं तभी उसे करूंगा यदि उसकी स्क्रिप्ट एंटरटेनिंग है। ऋतिक रोशन की फिल्म ने बाॅक्स आॅफिस पर 146 करोड़ रूपये का बिजनेस किया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.