सर्दियों में नारियल तेल रखेंगा आपके लाल का खास ख्याल

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 02:21:26 PM
Coconut oil in winter will take care of your baby

हेल्थ न्यूज़। सर्दियां शुरू हो गयीं है और ऐसे में शरीर का ख्याल रखना बहुत जरुरी है और अगर बात हो बच्चों की तो उनका लखयाल तो ज्यादा रखना होता है छोटी से छोटी लापरवाही से उन्हें जुखाम और खासी जैसी बीमारियां जकड़ लेती है। ऐसे में आप नारियल के तेल का उपयोग क्र सकते है जो बच्चों की सर्दियों से सुरक्षा करेगा....

इन टिप्स से तुरंत बंद हो जाएगा चोट वाली जगह से खून बहना

• नारियल के तेल से मालिश करने से बच्चे की स्किन में नमी बनी रहती है। इससे उसकी त्वचा में निखार आता है और वह बाहरी संक्रमण से भी बचा रहता है।

बंद नाक खोलने के ये तरीके देंगे आपको तुरंत राहत


• नारियल के तेल में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं। बच्चों को नारियल के तेल का सेवन कराने से शरीर में रोगों से लड़ने की क्षमता का विकास होता है। 

स्कूल का समय बहुत जल्द होने से बच्चों को हो सकता मानसिक अवसाद

• रोजाना नारियल तेल से बच्चे की मालिश होने से उसका शारीरिक और मानसिक विकास तेजी से होता है। इससे शिशु के शरीर में ताजगी और एनर्जी बनी रहती है और नींद अच्छी आती है।

बात- बात पर उगुलियां चटकना हो सकता है हानिकारक

• नारियल के तेल में फाइबर और वसा की मात्रा ज्यादा होती है। इससे बच्चे का पाचन तंत्र मजबूत होता है। बच्चे को रोज आधा चम्मच नारियल तेल का पिलाएं। इससे बच्चे का शारीरिक विकास तेजी से होगा और पेट संबंधी समस्याएं दूर रहेंगी।

sourse google 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.