अफगानिस्तान में आतंकवादी हमलों में 29 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 11:00:59 AM
29 people killed in terrorist attacks in Afghanistan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

काबुल। अफगानिस्तान में एक प्रमुख तालिबान-विरोधी नेता की मौत की 17 वीं बरसी पर विद्रोहियों द्बारा किए गए अलग अलग हमलों में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को ये जानकारी दी। मैदान वार्डक प्रांत के एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तालिबान ने शनिवार को देर रात काबुल के पश्चिम में एक जिला मुख्यालय पर हमला किया।

पायलट गुंजन सक्सेना का किरदार निभाएगी जाह्नवी कपूर

इस हमले में एक जिला प्रमुख सहित 10 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई। इसके बाद वहां मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि वायु सेना की जवाबी कार्रवाई में दर्जनों विद्रोही मारे गए। उस क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजे गए हैं।

पश्चिमी हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता गिलानी फरहाद ने कहा कि शनिवार को ही एक अन्य घटना में उग्रवादियों ने प्रांत में एक नाके को निशाना बनाया जिसमें नौ सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गए।

उन्होंने हमले के लिए तालिबान को दोषी ठहराया और कहा कि मुठभेड़ में करीब 10 विद्रोहियों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। इस बीच एक अन्य घटना में उत्तरी बगलान प्रांत में तालिबान के लड़ाकों ने सुरक्षा नाकों को निशाना बनाया जिससे 5 सैनिकों की मौत हो गई।

रोहित धवन की फिल्म में काम नही करेंगे ऋतिक रौशन

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता के मुताबिक वहां अब भी मुठभेड़ जारी है और क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजे जा रहे हैं। प्रांतीय पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में चार पुलिस अधिकारी भी मारे गए। इन हमलों की किसी ने भी ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

BIRTHDAY SPECIAL: वैज्ञानिक बनना चाहते थे अनुराग कश्यप, जानें कैसे बनें डायरेक्टर

यह हमले तालिबान विरोधी नेता अहमद शाह मसूद की हत्या की 17वीं बरसी की पूर्व संध्या पर हुए हैं। मसूद 11 सितंबर को अमेरिका पर हुए आतंकवादी हमले से दो दिन पहले आत्मघाती हमलावरों के हमले में मारे गए थे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.