नवाज, मरियम को लाहौर हाईकोर्ट का नोटिस

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 03:49:49 PM
Lahore high court notice to Nawaz, Mary

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को न्यायपालिका विरोधी भाषणों के मामले में लाहौर हाई कोर्ट की ओर से नोटिस जारी किया गया है। ‘दुनिया न्यूज’की रिपोर्ट के मुताबिक न्यायाधीश शाहिद करीम ने शरीफ परिवार के विरुद्ध आमना मलिक की ओर से दायर याचिका की सुनवाई करते हुए कल यह नोटिस जारी किया।

याचिकाकर्ता ने कहा कि नवाज और मरियम ने कोट मोमिनाबाद की रैली में फिर से अदालतों की आलोचना की। याचिकाकर्ता के वकील ने इसे कोर्ट की अवमानना बताते हुए नवाज और मरियम के भाषणों के प्रसारण पर रोक लगाने की भी गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि संविधान के मुताबिक किसी को भी न्यायपालिका और सेना की आलोचना का अधिकार नहीं है।

भारत जैसे देशों के साथ काम करना अच्छी बात: ट्रंप

इसके बाद न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री, उनकी पुत्री और सरकार को जल्द से जल्द अपने जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। इससे पूर्व, न्यायालय ने नवाज और मरियम के विरुद्ध दायर अवमानना याचिकाओं का विलय कर दिया। न्यायाधीश ने वकील अजहार से पूछा कि वह क्यों नहीं इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाते, तो उन्होंने कहा कि न्यायालय भी इस मामले की कार्रवाई पर रोक लगा सकता है।

अमेरिका ने भारत आने वाले अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की

गत 10 अगस्त को नवाज इस्लामाबाद से ग्रैंड ट्रंक रोड के जरिए लाहौर के लिए रवाना हुए थे और 13 अगस्त को यहां पहुंचे थे। उस दौरान बड़ी संख्या में नवाज की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के समर्थक भी उनके साथ थे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.