रूसी हस्तक्षेप मामला: जांच हो रही है तेज, व्हाइट हाउस के शीर्ष वकील पद छोड़ेंगे

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 01:26:40 PM
Russian intervention case:  investigation is going fast, White House top lawyer will step down

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों में रूसी हस्तक्षेप की जांच का दायरा डोनाल्ड ट्रंप के करीबियों तक बढ़ने के साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस के वकील डॉन मैकगन जल्द ही अपना पद छोड़ेंगे। रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रहे विशेष अभियोजक रॉबर्ट मूलर की टीम ने मैकगन से भी सहयोगी गवाह के तौर पर लंबी पूछताछ की।

सांसदों के सवालों का जवाब देने संसद में होंगे Facebook और Twitter के अधिकारी

मैकगन ने इस जांच के संबंध में ट्रंप को सलाह दी थी। ट्रंप ने ट्विटर पर कहा कि वे “आने वाले समय” में व्हाइट हाउस के अपने पद को छोड़ेंगे। मैकगन का नाम व्हाइट हाउस में बचे उन चंद लोगों में से एक है जिन्होंने ट्रंप चुनाव अभियान में बड़ी भूमिका निभाई थी।

सारा अली खान ने पापा के साथ फिल्म करने से किया इंकार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

मैकगन व्हाइट हाउस में प्रमुख अभियोजक थे। मीडिया में आई खबरों के अनुसार उनकी जगह व्हाइट हाउस के वर्तमान उप-प्रमुख अभियोजक एम्मेट फ्लड लेंगे। वे एक अनुभवी वकील हैं जिन्होंने 1990 में राष्ट्रपति बिल क्लिंटन पर चले महाभियोग के दौरान उनका प्रतिनिधित्व किया था।

Lakme फैशन वीक 2018 : जयपुर डिजाइनर गौरव कट्टा के लिए शोस्टॉपर बनीं अभिनेत्री कल्कि कोचलिन

ट्रंप अपने निजी कानूनी मामलों के निपटान के लिए निजी वकीलों की एक टीम भी रखते हैं जिसके प्रमुख न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गिलियानी हैं। ट्रंप ने कहा कि जज ब्रैट कैवनॉग की अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में पुष्टि के तुरंत बाद” मैकगन अपना पद छोड़ेंगे।

सेक्रेड गेम्स' के निर्देशन के लिए वाहवाही बटोर चुके निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी ने वेब सीरीज को लेकर कही ये बात

उन्होंने कहा कि मैंने उनके (मैकगन) साथ लंबे समय तक काम किया है और उनकी सेवाओं के लिए सचमुच उनकी सराहना करता हूं। हालांकि न्यूयॉर्क टाइम्स ने ट्रंप और मैकगन के करीबियों के हवाले से बताया कि ट्रंप ने मैकगन को बताए बिना ट्विटर पर यह घोषणा कर दी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.