ट्रम्प की रैली में मची अफरा-तफरी

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 02:48:59 PM
Trump's rally resembled chaos

रेना, नेवादा। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की रैली के दौरान सुरक्षा खतरा उत्पन्न होने के बाद सुरक्षाकर्मी उन्हें स्टेज से बाहर ले गये। रैली के दौरान सुरक्षा के खतरों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। रैली के दौरान भीड़ में एक व्यक्ति ने खतरा होने की बात कहीं जिससे वहां अफरा-तफरी मच गयी और इसके बाद ट्रम्प के दो सुरक्षाकर्मी उन्हें कंधे से उठाकर मंच के पीछे ले गये। 

पुलिस ने इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके कुछ समय बाद ही ट्रम्प पुन: मंच पर आये और अपना भाषण जारी रखा। सीक्रेट सर्विसेज ने अपने बयान में कहा, 

नेवादा में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प की रैली के दौरा
ट्रम्प रैली को संबोधित कर रहे थे कि इसी दौरान उन्होंने देखा कि कोई उनसे कुछ कह रहा है। वह बोल रहा था कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी भक्लटन के चुनावी अभियान को लेकर उसके पास कुछ है। इसके कुछ सेकंड बाद ही मंच के निकट के लोग उस व्यक्ति के पास कोई संदिग्ध वस्तु होने की बात कहने लगे। इसके बाद दो सुरक्षाकर्मी ट्रम्प को बाहर ले गये। 

सीएनएन के एक पत्रकार ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि इस घटना में किसी ने भी कोई हथियार नहीं देखा। ट्रंप ने बाद में बयान जारी करके कहा कि इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए रेनो और नेवादा के पुलिस अधिकारियों का शुक्रिया। उन्होंने सभा में मौजूद बाकी लोगों को भी उन्हें समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया। 

ट्रम्प ने ट््वीट कर कहा कि अमेरिका को फिर से सुरक्षित और शानदार बनाने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता। इससे पूर्व श्रीमती भक्लटन ने एक रैली में कहा था, जब आपके बच्चे और पोते आपसे यह पूछेंगे कि आपने 2016 में क्या किया। मैं चाहती हूं कि आप यह बोलने में सक्षम हो कि आपने एक बेहतर और मजबूत अमेरिका के लिए वोट किया था। ओपिनियन पोल के मुताबिक श्रीमती भक्लटन को राज्यों में मजबूत बढ़त मिलती दिख रही है। अमेरिका में आठ नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव होने है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.