नौकरी में प्रमोशन व तरक्की पाने के लिए करे ये खास उपाय

Samachar Jagat | Monday, 19 Aug 2019 03:03:15 PM
Do these special measures to get promotion and promotion in job

इंटरनेट डेस्क   प्रतिस्पर्धा के इस युग में हर व्यक्ति एक दूसरे से आगे निकले के लिए कठीन परिश्रम कर रहा।लेकिन कुछ ग्रह दोष होने के कारण व्यक्ति सही दिशा में परिश्रम करते हुए भी उसे नौकरी और प्रमोशन में सही तरक्की नही मिल पाती है।वह निराश और हताश होने लगता है।जिसके कारण उसे कई तरह के दिक्कतों और परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कुछ ऐसे उपाय है,जिनको आपना कर केरिय में आ रही बाधाएं दूर की जा सकती है।

  1. जब भी आप आँफिस जाए तो आप के बैठने की सीट के पीछे कोई ना कोई एक दीवार हो, यह दिवार आपको सहारा देगी और सीट के पीछे वाली दीवार पर ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों के मनमोहक दृश्यों वाली तस्वीर लगाएं। ऐसा करने से तरक्की के साथ-साथ आपकी स्थिति भी मजबूत होगी।
  2. दक्षिण-पश्चिम कोने वाली सीट पर बैठें। ऑफिस में जहां भी आप बैठते हों वहां मुख की तरफ खुली जगह होनी चाहिए। खुली जगह को नए आइडियाज आने के लिए शुभ माना जाता है।आँफिस सम्मेलनों की बैठकों में हमेशा दक्षिण-पश्चिम सीट पर ही बैठे।यह स्थान विचार उत्पनन करने में मदद करता है।
  3. आँफिस के कार्यालय में लकड़ी के फर्नीचर का इस्तेमाल करे क्योंकि लकड़ी का फर्नीचर आपके प्रमोशन के लिए महत्वपूर्ण कारक माना जाता है।
  4. कार्यालय में चेयर बैकसाइड से ऊंची रखे। बैकसाइड से उच्ची चेयर होना आपकी तरक्की का मार्ग बनाता है।
  5. यदि आप अपने कार्यालय में पौधा लगा रहे हैं तो दक्षिण-पूर्व दिशा का चयन करें। इससे आपका काम-धंधा आगे बढ़ेगा। कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.