इन वस्तुओं को सही दिशा में रखना होता है आवश्यक

Samachar Jagat | Monday, 20 Feb 2017 04:50:04 PM
These items are required to keep in the right direction

भारत में जो स्थान वास्तुशास्त्र का है वहीं स्थान चीन में फेंगशुई का है। फेंगशुई के अनुसार बहुत सारी ऐसी चीजें हैं जिन्हें घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। ऐसी ही पांच चीजों के बारे में हम आपको बता रहे हैं यदि उन्हें सही स्थान और दिशा में रखा जाए तो सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ, सुख-समृद्धि का भी आगमन होता है।

ताजे फूलों को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। यदि ये फूल मुरझाने लगें तो इन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। मुरझाए और सूखे फूलों को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा और रोगों का आगमन होता है।

जनवरी में विदेशी पर्यटकों की संख्या में हुई 16.5 प्रतिशत की वृद्धि

फेंगशुई के अनुसार घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पौधे रखना अशुभ होता है। यह दिशा रिश्तों और विवाह संबंधी इच्छा से जुड़ी होती है इसलिए यहां पौधे रखने से विवाह में रुकावट आती है।

घर की दक्षिण दिशा में नीले रंग और पानी की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। यह पारिवारिक सदस्यों के सम्मान और उन्नति में नुकसान पहुंचाने वाली होती है।

पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की बड़ी संभावना

घर की पूर्व दिशा में धातु से निर्मित चीजें नहीं रखनी चाहिए। इस दिशा में इन चीजों के रखने से व्यक्ति नकारात्मक ऊर्जा और चिंताओं से घिर सकता है।

नारंगी और नींबू के पौधे सौभाग्य और समृद्धि के सूचक होते हैं, इन्हें घर के गार्डन की दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाने से धन-संपति की प्राप्ति होती है।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.