.....इसलिए लड़कियों की शर्ट में नहीं होती पॉकेट

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Sep 2017 01:41:21 PM
.....इसलिए लड़कियों की शर्ट में नहीं होती पॉकेट

लाइफस्टाइल डेस्क। आपने कभी नोटिस किया हैं। लड़कियों की शर्ट में पॉकेट नहीं होती हैं। लड़कियों की शर्ट में पॉकेट के न होने के पीछे कुछ साइंटिफिक कारण तो नहीं हैं। लेकिन अनुमान लगाया जाता है कि इसके पीछे वजह लड़कियों के लेकर वही दकियानूसी सोच हैं। ये हमारी परंपरा और मानसिकता से जुड़ा मसला हैं।

शारीरिक कमजोरी को करना है दूर, तो इन चीजों का कीजिए यूज!


पुराने जमाने में महिलाओँ के कपड़ों में जेब नहीं बनाई जाती थी। इसके पीछे मानसिकता ये थी कि अगर महिलाओं के कपड़ों में जेब होगी। अपनी जेब में कुछ न कुछ तो जरूर रखेंगी। इससे उनके शरीर की बनावट बिगड़ जाएगी और शरीर में उभार दिखाई देगा, जिससे उनके शरीर की सुंदरता कम हो जाएगी। यही वजह है कि लड़कियों की शर्ट में पॉकेट नहीं बनाई जाती थी।

सर्वे: अच्छी पेंटिंग देखकर 10 से 15 फ़ीसदी लोगों को आ जाता है रोना


पुराने ज़माने में जब महिलाओं ने जेब रखने की बात की थी हैं। तब उनका विरोध हुआ था। अब लड़कियां अपनी मर्जी की मालकिन हैं और तमाम विरोधों के बावजूद अपनी पसंद के ही कपड़े पहनती हैं। अब शर्ट में पॉकेट रखना है या नहीं उनकी मर्जी पर डिपेंड करता हैं।
sourse google 

इम्यूनिटी अलर्टनेस बढ़ाता है रात में नहाना

स्टाइलिश लुक के लिए बालों में यूज करे हेयर चॉक

आकर्षित होने के साथ-साथ दिल के भी अच्छे होते है A अक्षर वाले....

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.