टॉयलेट पेपर और अंडे से पाए ब्लैकहेड्स से छुटकारा 

Samachar Jagat | Monday, 24 Oct 2016 09:18:04 AM
Toilet paper and eggs to get rid of blackheads

चेहरे पर हर दूसरे-तीसरे दिन आने वाले ब्लैकहेड्स की समस्या को आप बाथरूम में इस्तेमाल होने वाले टॉयलेट पेपर और किचन में इस्तेमाल होने वाले अंडे के मिश्रण से दूर कर सकते हैं।पहली बार सुनकर या पढ़कर आपका हैरान होना जायज है लेकिन ये सच है। जाने इसके इस्तेमाल का तरीका -


ब्लैकहेड्स के कारण
चेहरे को चाहे आप कितने बार भी दिन में साफ कर लें, लेकिन ट्रैफिक और पर्यावरण के धूल-प्रदुषण की वजह से ब्लैकहेड्स होना आम बात है। इसे घर पर या पार्लर में स्क्रब की मदद से दूर किया जाता है लेकिन हर दूसरे दिन पार्लर में इसे हटाने के लिए पैसा खर्च करना कई लोगों को अखरता है। ऐसे में वो ब्लैकहेड्स को ऐसे ही छोड़ देते हैं जिससे उनकी सुंदरता में ये दाग की तरह नजर आते हैं। अगर आप भी समय और पैसे की कमी की वजह से ब्लैकहेड्स दूर करने के लिए पार्लर नहीं जा पा रही हैं तो टॉयलेट पेपर और अंडे की मदद लें। ये ब्लैकहेड्स को दूर करने का बेहतर तरीका है।

 
ऐसे करें इस्तेमाल
 
सबसे पहले तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लें जिससे कि चेहरे की सारी ऊपरी गंदगी हट जाए।

अब एक अंडा लें और उसे फोड़ें। फिर अंडे की जर्दी और इसके सफेद हिस्से को अलग कर लें। फिर अंडे के केवल सफेद हिस्से को तब तक फेंटते रहें जब तक कि झाग ना बन जाए।अब अंडे के इस सफेद भाग की एक पतली सी लेयर अपने नाक और फोरहेड पर लगाएं।

फिर टॉयलेट पेपर का एक स्ट्राइप इसके ऊपर रख लें और हल्के हाथ से प्रेस करें। अब स्ट्राइप को ऐसे ही छोड़ दें और उसे पूरी तरह सूखने दें।

जब ये लेयर सूख जाए तो फिर से अंडे के सफेद हिस्से की एक और लेयर टॉयलेट पेपर के ऊपर लगाएं और फिर से इसके ऊपर टॉयलेट पेपर का चिपकाकर इसे भी सूखने दें। (ऐसा ब्लैकहेड्स की अधिक समस्या होने पर करें। )  ऐसे आप अधिक से अधिक 5 लेयर्स बना सकते हैं।

फिर जब आपके स्ट्राइप की आखिरी लेयर सूख जाए तो एक झटके से स्ट्राइप हटा लें। इसके बाद अपनी नाक को अच्छी तरह धो लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.