कमरे में तेज पत्ता जलाने से मिलेंगे ये स्वास्थ्य लाभ, नहीं होगी ये बीमारी

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2019 04:01:51 PM
You will get these health benefits by burning bay leaves in the room

इंटरनेट डेस्क। तनाव व्यक्ति के लिए कई प्रकार की समस्याओं का कारण बनता है। इसी कारण व्यक्ति चाहता है कि वह इससे दूर रहें, लेकिन लाख कोशिश करने के बावजूद भी व्यक्ति तनाव मुक्त नहीं रह पाता है। 


loading...

आज हम रसोई में रखे एक ऐसे मसाले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके उपयोग से तनाव की परेशानी को दूर किया जा सकता है। वो मसाला है तेज पत्ता, जो हमारी सब्जी का जायका बढ़ाने में बहुत ही उपयोगी है। 

लोक सेवा आयोग ने साक्षात्कार के आधार पर निकाली भर्ती, इस योग्यता के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

अक्टूबर माह के पहले ही दिन इन चार राशियों का खुल जाएगा किस्मत का ताला

तनाव को दूर करने के लिए तेज पत्ते का सब्जी में उपयोग नहीं लेना है, बल्कि इसे कमरे में जलाना है। इससे आपको कई तरह के स्वास्थ्य लाभ मिलेंगे। कमरे में सिर्फ दो तेज पत्ते जलाने से न केवल कमरा महकेगा, बल्कि व्यक्ति का तनाव भी दूर होगा। तनाव दूर होने से व्यक्ति कई बीमारियों से बच सकता है। 

दो तेज पत्तों को एक बर्तन में जला कर उसे बंद कमरे में रख दें। इसके बाद कमरे को 15 मिनट तक बंद कर दें। जब आप कमरा खोलेंगे तो आपको शानदार खुशबू मिलेगी जो तनाव से मुक्त करेगी। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.