प्रयागराज जाने से अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका, ​सीएम ने बताया कानून व्यवस्था का खतरा

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 02:36:29 PM
Akhilesh Yadav stopped from going to Prayargraj, stopped at Lucknow Airport, CM said threatened law and order

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोक​ दिया है। इसके बाद समजावादी पार्टी के कार्यकर्ता भड़क गए। फिर सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में कई जगह धरना प्रदर्शन भी किया। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बाद में ट्वीट करके यह कहा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है। तो वहीं एक और ट्वीट में कहाकि बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी असफल रहे। छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का मात्र एक मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है। 


 

तो वहीं इस बात को लेकर विधान परिषद में जमकर हंगामा हो गया। सपा विधायकों ने वेल में आकर हंगामा करते हुए योगी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाए। 

 

हालांकि अब योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर कहा है कि अखिलेश के वहां जाने से कानून —व्यवस्था की समस्या पैदार हो सकती थी। इसके बाद यूपी के सीएम ने कहा कि यूनिवर्सिटी ने खुद इस बारे में उनसे अनुरोध किया था कि सपा अध्यक्ष के दौरे से यहां छात्र संगठनों के बीच विवाद पैदा हो सकता है। तो कानून व्यवस्था को लेकर हालात खराब हो सकते है। ऐेेसे में सरकार ने उन्हें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से रोकने का फैसला किया। 

 

दरअसल, इससे पहले अखिलेश यादव को  लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि यह एक अलोकतांत्रिक एंव आपत्तिजनक तरीका है। जो कि भाजपा सरकार की तानाशाही को दर्शाता है। 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.