आंध्र प्रदेश : जगन के मंत्रिमंडल में 25 नए मंत्री शामिल

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 02:36:40 PM
Andhra Pradesh: 25 new ministers included in Jagan's Cabinet

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अमरावती (आंध्र प्रदेश)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी की मंत्रिपरिषद में शनिवार को 25 नए मंत्रियों को शामिल किया गया। वाईएसआर कांग्रेस ने इसे सामाजिक रूप से समावेशी कदम बताया है।

अपने चुनावी वादे की तर्ज पर जगनमोहन रेड्डी ने पिछड़ी जाति से सात, अनुसूचित जाति से पांच, अनुसूचित जनजाति एवं मुस्लिम समुदाय से एक-एक और कापू तथा रेड्डी समुदाय से चार-चार विधायकों को अपने मंत्रिमंडल में जगह दी है।

पूर्ववर्ती चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल में कम्मा समुदाय का प्रभुत्व था। जगन के मंत्रिमंडल में इस समुदाय से सिर्फ एक को जगह मिली है। क्षत्रिय और वैश्य समुदाय से भी एक-एक विधायक को जगह मिली है।

राज्य के राज्यपाल ईएस एल नरसिम्हन ने राजधानी अमरावती में वेलागापुडी स्थित सचिवालय के निकट भव्य सार्वजनिक कार्यक्रम में नये मंत्रियों को शपथ दिलायी। मुख्यमंत्री समेत 26 सदस्यीय मंत्रिमंडल में तीन महिला सदस्य हैं जिनमें से दो अनुसूचित जाति और एक अनुसूचत जनजाति से हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.