ईडी की याचिका पर अदालत ने कार्ति चिदंबरम से जवाब मांगा

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 04:04:12 PM
Court seeks response from Karti Chidambaram on ED plea

नई दिल्ली। दिल्ली की एक कोर्ट ने एयरसेल-मैक्सिस धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय की एक याचिका पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम से सोमवार को जवाब मांगा। याचिका में एजेंसी ने कहा है कि कार्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ किये जाने की जरूरत है।

फिल्म मनमर्जिया में सरदार का किरदार निभाने वाले अभिषेक बच्चन को आई अपनी दादी की याद, कहीं ये बात

विशेष सीबीआई न्यायाधीश ओपी सैनी ने कार्ति के वकील से प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर 18 सितंबर तक जवाब दाखिल करने को कहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति को गिरफ्तारी से मिली अंतरिम राहत रद्द करने की मांग की है।

B'Day Spl: अक्षय कुमार को ऐसे मिली थी पहली फिल्म, जानें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी उनकी ये दिलचस्प बातें

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। अंतरिम जमानत दिए जाने के वक्त ये शर्त लगाई गई थी कि वह जांच में सहयोग करेंगे। एजेंसी ने यह भी कहा कि कार्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्बारा पूछताछ किए जाने के दौरान कभी-कभार गुस्सा दिखाते हैं।

ईडी ने इससे पहले दिन में कार्ति को गिरफ्तारी से मिली अंतरिम राहत को रद्द करवाने के लिये अदालत का रुख किया था। इससे पहले 7 अगस्त को दिल्ली की एक कोर्ट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति को सीबीआई और ईडी द्बारा दर्ज एयरसेल-मैक्सिस मामलों में गिरफ्तारी से दी गई अंतरिम राहत 8 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी।

BIRTHDAY SPECIAL: वैज्ञानिक बनना चाहते थे अनुराग कश्यप, जानें कैसे बनें डायरेक्टर

सीबीआई ने 19 जुलाई को जो आरोप पत्र दायर किया था उसमें पी.चिदंबरम और उनके बेटे का नाम है। एयरसेल-मैक्सिस मामले में ईडी भी धन शोधन के एक अलग मामले की जांच कर रही है। एजेंसी ने 13 जुलाई को कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.