आज देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही है ईद, कोविंद और मोदी ने दी बधाई

Samachar Jagat | Saturday, 16 Jun 2018 09:48:23 AM
Eid festival today

जयपुर। आज देशभर में ईद मनाई जा रही है। ईद-उल-फितर से पहले माहे रमजान के पूरे माह में रोजे रखे जाते है। जिसके बाद ईद के त्यौहार का जश्न मनाया जाता है। ईद का चांद दिखने के बाद सभी ईद की तैयारियों में बिजी हो जाते हैं। ऐसे में एक दूसरे को मुबारकबाद देने का दौर भी शुरू हो जाता है।

ब्रिटेन की कोर्ट ने माल्या से कहा, भारतीय बैंकों को लागत चुकाओ

देशभर में शनिवार को ईद का पवित्र त्योहार मनाया जा रहा है। ईद पहले शुक्रवार के दिन मनाई जानी थी लेकिन शुक्रवार को चांद का दीदार नहीं होने के चलते ये शनिवार को मनाई जा रही है। जामा मस्जिद के शाही इमाम, इमाम बुखारी ने शुक्रवार शाम को इसकी घोषणा की थी। बुखारी ने बताया था कि रमजान के अंत में मनाया जाने वाला पवित्र त्योहार ईद-उल-फितर भारत में शनिवार को मनाया जाएगा। बुखारी ने सभी देशवासियों को ईद की बधाई भी दी।


कोविंद और मोदी ने दी ईद की बधाई
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देशवासियों को ईद की बधाई दी। कोविंद ने ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में कहा कि सभी देशवासियों खास तौर से देश और विदेशों में रह रहे हमारे मुस्लिम भाइयों एवं बहनों को ईद मुबारक। यह शुभ दिन आप सब के परिवारों के लिए खुशियां और जश्न लाए और हमारे साझा समाज में भाईचारे, आपसी सौहार्द और मेल-मिलाप को मकाबूत बनाए।

गौरी लंकेश की हत्या में शामिल गिरोह का नेटवर्क कम से कम पांच राज्यों में फैला है: SIT अधिकारी

राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हिन्दी, अंग्रेजी और उर्दू तीनों भाषाओं में ईद की बधाई दी। मोदी ने ईद की बधाई देते हुए समाज में एकता और सछ्वाव बढऩे की कामना की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ईद मुबारक। ईश्वर से प्रार्थना है कि यह दिन समाज में एकता, सछ्वाव और भाईचारे को और मजबूत करें।

मैंने उत्तर कोरियाई परमाणु समस्या को ‘काफी हद तक हल’ कर लिया है: ट्रंप



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.