हरियाणा सरकार ने राज्य परियोजना प्रबंधन इकाई का किया गठन

Samachar Jagat | Saturday, 24 Sep 2016 06:45:53 PM
Haryana Government has set up Project Management Unit

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने केंद्रीय क्षेत्र सीएस और राज्य की योजनाओं के लिए केंद्रीय मदद सीएएसपी से जुड़े कार्यक्रमों में सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन व्यवस्था पीएफएमएस के पूर्ण क्रियान्वयन संबंधी जरूरी गतिविधियों और समस्याओं के समाधान को लेकर सुझाव देने के लिए राज्य परियोजना प्रबंधन इकाई एसपीएमयू का गठन किया।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसपीएमयू योजना निदेशक की देखरेख में योजना विभाग निदेशालय के तहत काम करेगा। हरियाणा के एक सेवानिवृत्त अधिकारी को जूनियर प्रशासनिक ग्रेड के अधिकारी के रूप में तैनात किया जायेगा। इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार दो लेखा अधिकारियों और दो परियोजना प्रबंधकों की तैनाती करेगी। 

यह इकाई सभी कार्यान्वयन एजेंसियों के पंजीकरण, योजनाओं से जुड़ी सभी जानकारियों की रूप-रेखा तैयार करने, पीएफएफएस की हर योजना के लिए मंजूर बजट को अपलोड करने, हर योजना के कार्यान्वयन के क्रम की पहचान करने और विशिष्ट योजनाओं के सिस्टम इंटरफेस के एकीकरण के लिए जिम्मेदार होगी। इकाई प्रशिक्षकों और संबंधित कर्मियों की तैनाती भी करेगा और विभागीय प्रशिक्षण का आयोजन भी करेगा।        -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.