बेरोजगारी और विकास के मोर्चे पर मोदी सरकार विफल : मायावती

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2019 04:17:52 PM
Modi government fails on unemployment and development front Mayawati

लखनऊ। अर्थव्यवस्था में सुस्ती और बेरोजगारी के स्तर में बढोत्तरी को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि जनता के पास अब पछताने के सिवा और कुछ नहीं है। मायावती ने गुरूवार को कहा कि श्रम मंत्रालय ने लोकसभा चुनाव के बाद अब अपने डेटा से इस बुरी खबर को प्रमाणित कर दिया है कि देश में बेरोजगारी की दर पिछले 45 सालों में सबसे अधिक 6.1 प्रतिशत पर जा पहुंची है।

अदालत ने केजरीवाल, सिसोदिया के खिलाफ भाजपा नेता की मानहानि शिकायत पर संज्ञान लिया 

परन्तु गरीबी और बेरोजगारी के शिकार करोड़ों लोगों द्बारा अब पछताने से क्या होगा जब चिड़िया चुग गई खेत। उन्होने कहा, देश के लिए यह भी अच्छी खबर नहीं है कि भारत के आर्थिक विकास की दर घट कर 5.8 पर होकर काफी नीचे चली गई है। जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) विकास की यह दर कृषि व फैक्ट्री उत्पाद में भारी गिरावट का परिणाम है। 

अल्पसंख्यक विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का एलान ईद का तोहफा : सुशील

पहले से ही काफी त्रस्त देश की गरीब जनता के जीवन का सही कल्याण कैसे होगा। गौरतलब है कि पिछले वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद की दर घटकर 5.8 प्रतिशत पर आ गई है। वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 7.2 प्रतिशत के जीडीपी ग्रोथ रेट का लक्ष्य रखा गया था जो 0.04 फीसदी से पिछड़ गया। -एजेंसी

किसानों को नई मोदी सरकार से फसल ऋण व्यवस्था और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में सुधार की उम्मीद



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.