नोटबंदी पर नौंवे दिन भी विपक्ष का हंगामा जारी, दो बार स्थगित हुई कार्यवाही

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 12:15:10 PM
नोटबंदी पर नौंवे दिन भी विपक्ष का हंगामा जारी, दो बार स्थगित हुई कार्यवाही

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर आम जन को हो रही परेशानी का आरोप लगाते हुए लोकसभा में मंगलवार को लगातार नौवें दिन भी विपक्षी सदस्यों ने भारी हंगामा किया, जिसके कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही पहले 11: 30 बजे तक के लिए और फिर 12 बजे तक के तक स्थगित करनी पड़ी।

सदन की कार्यवाही सुबह जैसे ही शुरू हुई सदन में कांग्रेस के नेता मल्लकार्जुन खडग़े ने अघोषित आय के खुलासे के लिए लाए गए नए आयकर विधेयक पर चर्चा की मांग की जिसे अध्यक्ष ने यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि इस मामले पर विपक्षी सदस्य शून्यकाल में अपनी राय रख सकते हैं।

इस बीच कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वाम दल, जनता दल-यू, राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी सहित विपक्षी दलों के सदस्य विपक्षीमोदी तुम्हारी मन की बात, गरीबों के पेट पर लात, जनता का पैसा जनता को दो, किसान का पैसा किसान को दो, मजदूर का पैसा मजदूर को दो जैसे नारे लगाते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गए।

इस हंगाम के बीच कुछ देर के लिए प्रश्नकाल हुआ लेकिन शोर शराबे के बीच कुछ भी स्पष्ट नहीं सुना जा सका।  महाजन ने सदस्यों से शांति बनाए रखने की अपील की लेकिन सदस्यों ने हंगामा जारी रखा जिससे अध्यक्ष ने करीब 15 मिनट बाद ही सदन की कार्यवाही पहले 11:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। साढ़े ग्यारह बजे दोबारा कार्यवाही शुरु होने पर भी सदस्य शोरशराबा करते रहे जिसके कारण सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.