सांसद पप्पू यादव को हथकड़ी लगाना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी, दो दारोगा और नौ कांस्टेबल नपे

Samachar Jagat | Friday, 07 Apr 2017 10:26:03 AM
Pappu Yadav handcuffed policemen,  two si and asi, nine constables Suspended

पटना। विधि व्यवस्था के एक मामले में एक अप्रैल को मधेपुरा सांसद पप्पू यादव को हथकड़ी लगा कर कोर्ट में पेश किये जाने के मामले में एसएसपी मनु महाराज ने एसआई प्रदीप, एएसआई जमालुद्दीन और नौ कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

इन सभी पुलिसकर्मियों की तैनाती बेऊर जेल से आनेवाली गाड़ी और कोर्ट की सुरक्षा को लेकर की गई थी। इसके साथ ही कार्रवाई की रिपोर्ट भी मुख्यालय भेज दी गई है।

पप्पू यादव को 27 मार्च को गांधी मैदान थाने में दर्ज मामले में गिरफ्तार किया था और फिर एक अप्रैल को सिविल कोर्ट की जज संगीता रानी की अदालत में पेश किया गया था।

उन्हें जब बेऊर जेल से लाया गया, तो गाड़ी से नीचे उतरते ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हथकड़ी पहना दी और फिर कोर्ट में उपस्थित कराया गया। हथकड़ी में सांसद को देख कोर्ट ने भी उस दिन पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई थी। 

इसके बाद मामला काफी आगे बढ़ गया। सांसद पप्पू यादव की पत्नी  रंजीता रंजन ने मामले को लोकसभा में उठाया और फिर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी।

इसके बाद मामले की एसएसपी ने अपने स्तर पर जांच कराई और 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.