नवजोत सिद्धू को मिली सजा उचित: पंजाब सरकार

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 06:22:41 PM
Supreme court acquits Navjot Sidhu: Punjab government

नई दिल्ली। 30 वर्ष पुराने रोडरेज एवं गैर-इरादतन हत्या मामले में पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की समस्या बढ़ सकती है। पंजाब सरकार ने इस मामले में अपने ही कैबिनेट मंत्री सिद्धू की 3 वर्ष की सजा बरकरार रखने का समर्थन किया है।

कावेरी जल विवादः एम. करुणानिधि ने काले कपड़े पहन PM का जताया विरोध

राज्य सरकार के वकील ने शीर्ष कोर्ट में गुरुवार को कहा कि इस मामले में शामिल होने से इनकार करने वाले पूर्व क्रिकेटर का बयान झूठा है और मामले के चश्मदीद पर भरोसा किया जाना चाहिए। सुनवाई के दौरान शीर्ष कोर्ट ने पंजाब सरकार के वकील से ये भी पूछा कि इस मामले में दूसरे आरोपी रुपिंदर सिंह सिद्धू को कैसे पहचाना गया, जबकि उसका नाम प्राथमिकी में दर्ज नहीं था।

उल्लेखनीय है कि साल 1998 के रोडरेज के एक मामले में वर्ष 2006 में उच्च न्यायालय से सिद्धू को तीन साल की सजा मिली थी। इसके खिलाफ सिद्धू ने शीर्ष कोर्ट में अपील की थी। इस याचिका पर सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार के अधिवक्ता ने सजा बरकरार रखने की सलाह दी।

उन्नाव मामला: उच्च न्यायालय ने पूछा, कब होगी विधायक की गिरफ्तारी

इस मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को होगी। उधर, पीडि़त पक्ष गुरनाम सिंह के परिवार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ शीर्ष कोर्ट में अपील करके कहा है कि सिद्धू को मिली तीन साल की सजा काफी नहीं है और इसे बढ़ाया जाना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.