थरूर ने गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा पर चुप्पी को लेकर प्रधानमंत्री की आलोचना की

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 10:15:54 AM
Tharoor criticized Prime Minister for silence on the violence in the name of Gorkha

नयी दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गौरक्षा के नाम पर हिंसा और बढ़ती असहिष्णुता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर आज उन पर निशाना साधा और कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर हिंदू राष्ट्र परियोजना को आगे बढ़ाया जाना मूलभूत रूप से भारत के अतीत और उसके संवैधानिक मूल्यों के साथ विश्वासघात होगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों को अग्निपरीक्षा से गुजारा जा रहा है और जो भारत माता की जय कहने पर सहमत नहीं होते हैं (ऐसा सरकार की शह पर कराया जाता है) उन्हें परेशान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा वे सहिष्णुता के मुख्य हिंदू मूल्य को धता बता रहे हैं जिसने हमें इस देश में साढ़े छह दशक तक सांप्रदायिक सद्भाव दिया । उन्होंने ऐसा राष्ट्रवाद के नाम पर किया है जो अपने आप में देशभक्ति से परे है।

उन्होंने कहा हिंदू राष्ट्र परियोजना मूलभूत रूप से भारत के अतीत के साथ विश्वासघात होगी यह हमारे देश के संवैधानिक मूल्यों के साथ मूलभूत रूप से विश्वासघात होगी। वह यहां शिहाब थंगल स्मृति व्याख्यान दे रहे थे। उन्होंने थंगल को केरल में हिंदू और मुस्लिम एकता के पीछे की ताकत बताया। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.