देश में होंगी दो ही जातियां, गरीब और गरीबी से निजात देने वालों की : पीएम मोदी

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 02:16:20 PM
Two castes in the country, poor and poverty-free people Modi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनावों को छद्म सेकुलरवाद से मुक्ति का चुनाव बताते हुए कहा है कि आने वाले समय में देश में गरीब और गरीबी उन्मूलन में योगदान देने वालों की दो ही जातियां होंगी और वह दोनों को सशक्त करके गरीबी को खत्म करेंगे। मोदी ने गुरुवार को यहां भाजपा के मुख्यालय में जीत का जश्न मनाने आए हजारों उत्साही कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह एलान किया। इस मौके पर भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्य राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, थावरचंद गहलोत, जे पी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के संगठन महासचिव रामलाल मौजूद थे। वित्त मंत्री अरुण जेटली बीमार होने के कारण नहीं आए थे।

लोकसभा की दहलीज लांघने से पहले ही विवादों में घिर गए शफीकुर्रहमान, कहा-संसद में नहीं गाएंगे वन्देमातरम

Samachar Jagat

बादलों की गर्जना, बिजली की चमक और बूंदाबांदी के साथ मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों के बीच मोदी ने कहा कि इस चुनाव ने 21वीं सदी के लिए हमारे सामाजिक, सार्वजनिक और राजनीतिक जीवन के लिए एक मजबूत नींव डाली है। इस चुनाव में एक भी राजनीति दल सेकुलरिज्म का नकाब पहनकर देश को गुमराह नहीं कर पाया। यह चुनाव ऐसा था, जहां महंगाई को एक भी विरोधी दल मुद्दा नहीं बना पाया। यह चुनाव ऐसा था कि जिसमें कोई भी दल उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उसे मुद्दा नहीं बना पाया। उन्होंने कहा कि भारत के उज्ज्वल भविष्य तथा देश की एकता एवं अखंडता के लिए जनता ने इस चुनाव में एक नई धारणा देश के सामने रखी है। 

अमेठी की जनता मानती है : राहुल से नहीं मिली वह आत्मीयता, जो राजीव से मिलती थी

Samachar Jagat

सारे समाजशास्त्रियों को अपनी पुरानी सोच पर पुनर्विचार करने के लिए देश के गरीब से गरीब व्यक्ति ने मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा, अब देश में सिर्फ दो जाति ही रहने वाली हैं और देश इन दो जातियों पर ही केंद्रित होने वाला है। इक्कीसवीं सदी में भारत में एक जाति है- गरीब और दूसरी जाति है- देश को गरीबी से मुक्त कराने के लिए कुछ न कुछ योगदान देने वालों की। इस सदी में इन दोनों को सशक्त बनाना है। ऐसा करके ही देश से गरीबी के कलंक को मिटाया जा सकता है। -एजेंसी

लोकसभा चुनाव: BJP ने की शानदार जीत हासिल, मोदी ने राहुल और विपक्षी दलों को दिया धन्यवाद



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.