प्रयागराज में तीसरे शाही स्नान के दिन कुम्भ स्नान के लिए आएंगे क्रिकेट खिलाड़ी

Samachar Jagat | Friday, 18 Jan 2019 01:15:43 PM
Cricketers will come to Kumbh bath on third royal bath in Prayagraj

प्रयागराज। गंगा, यमुना और अ­श्य सरस्वती के संगम तट में लगा कुंभ मेला आने वाले दिनों में महान भारतीय क्रिकेटरों का भी गवाह बनने जा रहा है। सिक्सर किंग युवराज सिंह और आतिशी बल्लेबाज सुरेश रैना समेत कई जाने-माने क्रिकेटर बसन्त पंचमी के दिन दस फरवरी को शाही स्नान करेंगे।

संगम में पवित्र स्नान के बाद ये क्रिकेट खिलाड़ी दो-तीन दिन टेन्ट में प्रवास करेंगे। युवराज सिंह कुंभ क्षेत्र में अपनी पत्नी हेज़ल कीच के साथ आएंगे। दूसरी तरफ क्रिकेटर सुरेश रैना अपने परिवार के साथ संगम आएंगे। प्रयागराज निवासी प्रसिद्ध क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी परिवार के साथ कुंभ क्षेत्र में रहेंगे।

गंगा आर्मी कैंप के अध्यक्ष योग गुरु स्वामी आनंद गिरि ने बताया कि सभी क्रिकेटर बसंत पंचमी से एक दिन पहले कुंभ क्षेत्र में गंगा आर्मी शिविर में पहुंचेंगे। समन्वयक शरद मिश्रा ने शुक्रवार को यहां कहा कि क्रिकेटर देवाशीष मोहंती, आशीष नेहरा समेत कई चुनिदा खिलाड़ियों के कुंभ मेले में जाने की संभावना है।

बंसत पंचमी के दिन तीसरा शाही स्नान होगा। ऐसी भी अटकलें हैं कि सभी क्रिकेटर यहां शाही स्नान भी करेंगे। इसके अलावा, क्रिकेटर पुण्य पाने के लिए कुंभ में संगम में पवित्र डुबकी लगाएंगे और अक्षयवट के दर्शन करेंगे।

इसके अलावा, वे शहर के कई प्रसिद्ध मंदिरों का भी दौरा करेंगे। क्रिकेटरों के अलावा कई फिल्मी सितारे भी गंगा आर्मी कैंप में आने वाले हैं। उम्मीद है कि मशहूर हस्तियों का बसंत पंचमी से पहले जनवरी के अंतिम सप्ताह से आना शुरू हो जाएगा।

जब मैच के दौरान हो गई एक हिस्से में बत्ती गुल, फिर जानिए क्या हुआ...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.