मशहूर बॉलीवुड कलाकार सनी देओल भाजपा में शामिल

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2019 02:46:18 PM
Bollywood actor Sunny Deol joins BJP

नयी दिल्ली। मशहूर फिल्म अभिनेता सनी देओल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये। सनी देओल ने यहां रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा की पंजाब इकाई के मुखिया श्वेत मलिक की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। देओल ने इस मौके पर कहा कि जिस तरह से उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े थे, उसी तरह वह आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जुड़ रहे हैं।

Rawat Public School

उन्होंने कहा कि मोदी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, हमें और आगे जाना है। देश के युवाओं को मोदी के नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने पार्टी में अपनी भूमिका के बारे में कुछ उजागर नहीं किया और इतना ही कहा, ‘‘मुझे जो भी काम दिया जाएगा, मैं दिल से और पूरी मेहनत से करूंगा।’’ 

सीतारमण ने मशहूर फिल्म बॉर्डर का उल्लेख करते हुए कहा कि देओल ने अपनी जानदार अदाकारी से देश में राष्ट्रभक्ति की भावना का संचार किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एजेंडा में सीमाओं के मुद्दे शीर्ष पर हैं। उन्होंने कामना की कि देओल अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि के गौरव के अनुरूप भाजपा में दिल से जुड़े रहेंगे।

गोयल ने कहा कि देओल के साथ एक पारिवारिक रिश्ता राजनीतिक रिश्ते में भी बदल रहा है। उनके पिता धर्मेन्द्र लोकसभा के सांसद रहे हैं और उनकी प्रतिबद्धता भाजपा के साथ बहुत गहरी थी। 2008 में संसद में एक महत्वपूर्ण विषय पर मतदान के लिए वह अमेरिका के अस्पताल से छुट्टी लेकर दिल्ली आये थे और वोट डाल कर इलाज के लिए अमेरिका लौट गये थे। उन्होंने कहा कि देओल ने कला के माध्यम से देश के लोगों की सेवा की है और अब वह एक नये रूप में देश की सेवा करेंगे। वह देश के युवाओं को प्रेरणा देंगे। 

देओल की पंजाब के गुरुदासपुर सीट से चुनाव लडऩे की संभावना है। गुरुदासपुर से पूर्व में फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना भी भाजपा से सांसद रहे हैं। करीब दो साल पहले खन्ना के निधन हो गया था और उसके बाद हुए उपचुनाव में इस सीट पर कांग्रेस जीत गयी थी। देओल ‘हीमैन’ के नाम से लोकप्रिय एवं अपने जमाने के प्रसिद्ध अभिनेता धमेंद्र के बड़े पुत्र हैं। धमेंद्र 2004 में राजस्थान के बीकानेर सीट से भाजपा सांसद निर्वाचित हुए थे और उनकी पत्नी हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से भाजपा से मौजूदा सांसद है और वहां से चुनाव लड़ रही है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.