भूत-प्रेत बाधाओं से छुटकारा पाने के लिए घर में लगाएं हनुमान जी की फोटो

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 02:51:26 PM
lord hanuman photo in the house

हनुमान जी की भक्ति करने वाले को बल, बुद्धि और विद्या सहज में ही प्राप्त हो जाती है। भूत-पिशाचादि भक्त के समीप नहीं आते। मंगलवार को हनुमान जी की पूजा का सबसे उत्तम दिन माना गया है। अगर हनुमान जी की फोटो को घर में लगाया जाए तो इससे बुरी शक्तियां हमेशा घर से दूर रहती हैं। लेकिन इसके कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना आवश्यक होता है। ये नियम इस प्रकार हैं.....

जानिए कौन था हनुमानजी का पुत्र ?

हनुमान जी का फोटो दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए लगाना चाहिए क्योंकि हनुमान जी ने अपना प्रभाव अत्यधिक इसी दिशा में दिखाया है जैसे लंका दक्षिण में है, सीता माता की खोज दक्षिण से आरंभ हुई, लंका दहन और राम-रावण का युद्ध भी इसी दिशा में हुआ। दक्षिण दिशा में हनुमान जी विशेष बलशाली हैं।

उत्तर दिशा में हनुमान जी की फोटो लगाने पर दक्षिण दिशा से आने वाली प्रत्येक नकारात्मक शक्ति को हनुमान जी रोक देते हैं। इससे घर में सुख और समृद्धि का समावेश होता है और दक्षिण दिशा से आने वाली हर बुरी ताकत को हनुमान जी रोक देते हैं।

तिजोरी में रखें सुपारी और फिर देखें चमत्कार

जिस रूप में हनुमान जी अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हों ऐसे फोटो को घर में लगाने से किसी भी तरह की बुरी शक्ति का प्रवेश असंभव है।

शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी बाल ब्रह्मचारी हैं और इसी वजह से उनका फोटो बेडरूम में न रखकर घर के मंदिर में या किसी अन्य पवित्र स्थान पर रखना शुभ रहता है।  

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.