अंजुम मुदगिल ने दूसरा स्वर्ण पदक जीता

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2019 11:39:40 AM
Anjum Mudgil wins second gold medal

नई दिल्ली। विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता अंजुम मुदगिल ने अर्जुन बाबुता के साथ मिलकर 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में सोने का तमगा जीता जो सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल मास्टर्स निशानेबाजी प्रतियोगिता में उनका दूसरा स्वर्ण पदक है। 

महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में विश्व में आठवीं रैकिंग की और ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली पहली भारतीय निशानेबाज मुदगिल ने सोमवार को विश्व रिकार्ड से बेहतर प्रदर्शन किया मेहुली घोष को 1.7 अंक से हराकर महिला एयर राइफल का स्वर्ण पदक जीता। 

डा. कर्णीसिंह शूटिंग रेंज पर इसके एक दिन बाद पंजाब की मुदगिल और अर्जुन की जोड़ी ने पश्चिम बंगाल की मेहुली और अभिनव साव की जोड़ी को 16-12 से हराकर सोने का तमगा हासिल किया। 

अयोनिका पाल और अखिल शेरोन ने इस स्पर्धा का कास्य पदक जीता। उन्होंने उत्तर प्रदेश की आयुषी गुप्ता और सौरव को 16-10 से हराया। दिन की अन्य स्पर्धाओं में ओलंपियन गुरप्रीत सिंह ने पुरूषों की 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल में 585 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता। 

सीआरपीएफ की पुष्पांजलि राणा ने महिलाओं की 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल जबकि उत्तर प्रदेश की अरूणिमा गौड़ ने जूनियर महिला स्पर्धा जीती। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.