गेंदबाजी में विविधता के कारण भारत विश्व कप में प्रबल दावेदार: चैपल

Samachar Jagat | Monday, 27 May 2019 10:07:55 AM
Due to variety of bowling, India has a strong contender for the World Cup: Chappell

नयी दिल्ली। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि संतुलित गेंदबाजी आक्रमण वाली टीमें आगामी विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार हैं और इस विभाग में भारत की विविधता उसे खिताब का मजबूत दावेदार बनाती है। चैपल ने कहा कि ‘आधुनिक आक्रामक बल्लेबाजी शैली’ के बावजूद जो टीमें लगातार विकेट हासिल करती हैं विशेषकर मध्य ओवरों में, उनके खिताब जीतने की संभावना अधिक होगी। 

Rawat Public School

चैपल ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ में अपने कालम में लिखा, ‘‘ऐसा युग जब बड़े बल्ले और बड़े स्कोर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर छाए हुए हैं तब 2019 विश्व कप के लिए कुछ अच्छे गेंदबाजी आक्रमण तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इस विश्व कप में विकेट हासिल करने की क्षमता अहम भूमिका निभाएगी... सर्वश्रेष्ठ संतुलित आक्रमण के सफल होने की उम्मीद है और ये आक्रमण इग्लैंड, भारत और आस्ट्रेलिया के पास हैं। 

भारत के गेंदबाजी आक्रमण पर चैपल ने कहा, ‘‘भारत के पास भले ही इंग्लैंड या आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों जैसी गति नहीं हो लेकिन उसके पास बेहतरीन विविधता है और तेज गेंदबाजी तिकड़ी है जो अनुकूल हालात में असाधारण हो सकती है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘अगर पिच में नमी है तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार इतने कुशल हैं कि इसका पूरा फायदा उठा सकते हैं। लेकिन अगर पिच टूटने लगती है और सूखी है तो फिर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल विकेट हासिल करने वाला खतरनाक संयोजन है।

उन्होंने कहा, ‘‘हार्दिक पंड्या प्रभावी तेज गेंदबाजी आलराउंडर है और विराट कोहली के पास काफी विकल्प हैं।’’
चैपल ने कहा कि हाल के समय तक इंग्लैंड की टीम में वास्तविक तेज गेंदबाज की कमी थी लेकिन जोफ्रा आर्चर के टीम में शामिल होने से यह स्थिति बदल गई है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.